लखनऊ (एएनआई)। कोरोना वायरस संकट को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर लाॅकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 10 मई को सुबह 7 बजे तक आंशिक 'कोरोना कर्फ्यू' का विस्तार करने का फैसला किया है। राज्य प्रशासन ने इस लाॅकडाउन के लिए बुधवार को उन लोगों की सूची जारी की जिन्हें ई-पास से छूट मिलेगी। एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार औद्योगिक गतिविधियों, चिकित्सा और आवश्यक सेवाओं और इसके वाहनों, ई-कॉमर्स ऑपरेटरों, चिकित्सा आपातकाल वाले लोगों, पोस्ट ऑफिस प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और इंटरनेट सेवाओं से संबंधित लोगों को लाॅकडाउन में यात्रा के दौरान ई-पास की आवश्यकता नहीं होगी।

यहां पर लोग ई-पास के लिए आवेदन कर सकते

वहीं सूचीबद्ध सेवाओं के अलावा जो लोग कर्फ्यू के दौरान यात्रा करना चाहते हैं, वे उत्तर प्रदेश राजस्व विभाग के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर ई-पास के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ई-पास ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधार या पैन कार्ड और जीएसटी से संबंधित कागजात (वाणिज्यिक इकाइयों के मामले में) जैसे दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। पहले राज्य भर में कोविड-19 मामलों में स्पाइक के बीच यूपी सरकार ने सोमवार को 6 मई तक आंशिक लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा की थी।

इन वस्तुओं की बिक्री करने वाले आउटलेट खुले रहेंगे

कोरोना संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार द्वारा लिए गए फैसले के तहत प्रतिबंध पहले की तरह जारी रहेंगे।बंद के दौरान, सभी दुकानें और बाजार बंद रहेंगे लेकिन सब्जियां, दूध और डेयरी उत्पादों जैसी आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाले आउटलेट खुले रहेंगे। सार्वजनिक और निजी परिवहन की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। दवा की दुकानें, गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। आदेशानुसार धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे।

National News inextlive from India News Desk