लखनऊ (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी के बाबू बनारसी दास (बीबीडी) विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग छात्र प्रशांत सिंह (25 वर्ष) की हत्या के मामले में पुलिस ने अमन बहादुर नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के एक पूर्व विधायक का बेटा है। हालांकि अभी इन तथ्यों का सत्यापन किया जा रहा है। बता दें कि इंजीनियरिंग के छात्र प्रशांत सिंह की गुरुवार को गोमतीनगर एक्सटेंशन के अलकनंदा अपार्टमेंट परिसर में हत्या कर दी गई थी।

कुछ जूनियर छात्रों के साथ विवाद हुआ था

रिपोर्टों के अनुसार बुधवार की रात, प्रशांत सिंह का बाराबंकी के एक रेस्तरां में दोस्त की जन्मदिन की पार्टी के दौरान कुछ जूनियर छात्रों के साथ विवाद हुआ था। इसके बाद गुरुवार को उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस के मुताबिक, गुरुवार दोपहर करीब 3 बजे अपार्टमेंट के गेट पर तीन युवक लाल रंग की बुलेट से पहुंचे जबकि, उनके 10-11 साथी रोड की दूसरी तरफ जाकर खड़े हो गए। बुलेट सवार युवकों ने अपार्टमेंट के गेट पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड से एम ब्लॉक के फ्लैट नंबर 506 में आयोजित बर्थडे पार्टी में जाने की बात कह कर अपार्टमेंट में एंट्री की थी। इसके बाद उन लोगों ने चाकू निकालकर प्रशांत के सीने में बायीं तरफ ताबड़तोड़ कई वार कर दिए थे।

UP: लखनऊ में दिन दहाड़े बीटेक स्टूडेंट के मर्डर से मची सनसनी, एक दिन पहले पार्टी में जूनियर्स से हुआ था विवाद

हत्या के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए

वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने छात्र को इलाज के लिये लोहिया हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। मूल रूप से वाराणसी के बाबतपुर, गंगापुर का निवासी प्रशांत सिंह बीबीडी टेक्निकल इंस्टीट्यूट में बीटेक थर्ड ईयर का स्टूडेंट था। बीते एक साल से वह बाबू बनारसी दास नहीं जा रहा था और कंपटीशन की तैयारी कर रहा था। वह फिलहाल गोमतीनगर के विजयखंड स्थित अपने मित्र आलोक के किराये के रूम में साथियों सभय और विकास के साथ रहता था।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk