GORAKHPUR:

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुक्तेश्वरनाथ मंदिर परिसर स्थल में 653.43 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण व 503.13 लाख की परियोजना का शिलान्यास किया। इसमें गोरखपुर देवरिया उप मार्ग के सुदृड़ीकरण व आजाद चौक मिर्जापुर में सीसी रोड का काम शामिल है। के साथ मंदिर और कुछ स्थानों के सौंदर्यीकरण का काम शामिल है। इस मौके पर सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटन के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। उत्तर प्रदेश में पर्यटन के विकास की अपार सम्भावनाएं है। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक धरोहरों को संरक्षित करने के लिए नई पर्यटन नीति लागू की गई है। जिससे पर्यटन को और बढ़ावा मिले और रोजगार सृजन में बढ़ोत्तरी हो। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को भारत का सबसे अच्छा पर्यटन स्थल बनाना है।

ताकि ऐतिहासिक धरोहरों के बारे होगी जानकारी

सीएम ने कहा कि पर्यटन के विकास से प्रदेश में काफी संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा। आने वाली पीढ़ी को अपने ऐतिहासिक धरोहरों के बारे में जानकारी होगी। उन्होंने कहा कि अभी हाल में प्रदेश में हुए इन्वेस्टर समिट में 65 हजार करोड़ के निवेश से लाखों की संख्या में युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे अच्छा जल संसाधन, युवा शक्ति व अन्य सुविधाएं उपलब्ध है, हम उत्तर प्रदेश को युवा उर्जा लगाकर ऊंचाइयों पर पहुंचा सकते है।

गोरखपुर के चारों ओर फोरलेन

सीएम ने कहा कि गोरखपुर विकास के नित नए आयाम छूता हुआ आगे बढ़ रहा है, गोरखपुर को चारों ओर से फोरलेन से तथा एयर कनेक्टिविटी के साथ जोड़ा गया है। लोगों की स्वास्थ्य सुविधाएं में बढ़ोत्तरी के लिए एम्स स्थापित किया गया है, रामगढ़ताल का पर्यटन की दृष्टि से सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है। साथ ही साथ क्षेत्र के ऐतिहासिक व पौराणिक स्थलों का जीर्णोद्धार एवं सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है। इस अवसर पर विधायक ग्रामीण विपिन सिंह व महापौर सीता राम जायसवाल ने सीएम का स्वागत किया। इस अवसर पर डीएम के विजयेन्द्र पांडियन, एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता, सहित विभिन्न अधिकारी एवं जन प्रतिनिधि मौजूद रहे।