पॉलीथिन जब्त करने के विरोध में टीम का घेराव, हंगामा

टीम ने दी पॉलीथिन छीनने के मामले में व्यापारियों के खिलाफ तहरीर

Meerut। शनिवार को स्पो‌र्ट्स मार्केट में पॉलीथिन अभियान के दौरान एक व्यापारी का चालान काटने पर निगम के प्रवर्तन दल का विरोध करते हुए व्यापारियों ने हंगामा कर दिया। हंगामा इस कदर बढ़ा की बात हाथापाई तक पहुंच गई। व्यापारियों ने टीम का घेराव करते हुए चालान बुक से लेकर जब्त पॉलीथिन तक छीनने का प्रयास किया। मामले की जानकारी मिलते ही सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामला शांत कराया। प्रवर्तन दल ने सिविल लाइन थाने में व्यापारियों के खिलाफ तहरीर दर्ज करा दी।

पॉलीथिन अभियान के विरोध में हंगामा

बैन पॉलीथिन हुई बरामद

शनिवार दोपहर को प्रवर्तन दल की टीम प्रभारी एसएस मलिक के नेतृत्व में सूरजकुंड स्पो‌र्ट्स रोड पर पॉलीथिन चेकिंग अभियान के लिए पहुंची थी। इस दौरान टीम ने व्यापारी राकेश गोयल की दुकान से पॉलीथिन को जब्त करते हुए हजार रुपए का चालान काट दिया। व्यापारी ने विरोध किया कि यह पॉलीथिन पैकिंग वाली है कैरी के लिए नही है। इस पर भी टीम नहीं मानी तो व्यापारी ने हंगामा करते हुए आसपास के व्यापारियों को एकत्र कर लिया। मामले की जानकारी मिलते ही पार्षद अंशुल गुप्ता भी मौके पर पहुंच गए और टीम का विरोध करते हुए हंगामा कर दिया।

ना गेज ना मीटर

पार्षद समेत व्यापारियों ने आरोप लगाया कि टीम के पास पॉलीथिन के मानकों की जांच के लिए ना मीटर है ना गेज है केवल अंदाजे के आधार पर ही टीम जबरन चालान काट रही है। व्यापारियों ने कहा कि पॉलीथिन पैकिंग की है और मानकों के अनुसार है। इस पर व्यापारी ने मौके पर गेज मंगाकर पॉलीथिन का माइक्रोन भी नापा। लेकिन टीम नही मानी।

चालान बुक छीनने का प्रयास

इस दौरान प्रवर्तन दल ने आरोप लगाया कि चेकिंग के दौरान टीम ने भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त की थी जिसको व्यापारियों ने विरोध करते हुए छीनने का प्रयास किया इस दौरान चालान बुक तक फाड़ दी गई। मामले की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामला शांत कराया। चालान बुक फाड़ने के मामले में प्रवर्तन दल ने थाने में तहरीर दर्ज कराई है।

अभद्रता कर रही थी टीम

पार्षद अंशुल गुप्ता ने बताया कि टीम ने जबरन मानकों के अनुसार प्रयोग की जा रही पॉलीथिन के लिए भी चालान काट दिया। उसके बाद व्यापारियों के साथ अभद्रता की जा रही थी। जिसका विरोध किया गया।