निगम के प्रर्वतन दल पर लगाया जबरन वसूली का आरोप

Meerut। नगर निगम का शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने का अभियान विवादों के घेरे में आता जा रहा है। शनिवार को सूरजकुंड रोड पर निगम के प्रवर्तन दल के साथ व्यापारियों की झड़प के बाद सोमवार को भी माधवपुरम में अभियान व पॉलीथिन जब्त करने के विरोध में व्यापारियों ने हंगामा कर दिया। बात सिर्फ हंगामे तक सीमित नही रही बल्कि व्यापारियों समेत पूर्व पार्षद ने प्रवर्तन दल के साथ हाथापाई करते हुए वीडियो रिकार्डिग कर रहे दल के एक सदस्य का मोबाइल तक तोड़ दिया और बंधक बना लिया। देर शाम ब्रहमपुरी थाने मे दोनो पक्षों के बीच समझौता होने पर मामला शांत हुआ।

23 किलो पॉलीथिन

सोमवार को निगम का प्रवर्तन दल शारदा रोड और माधवपुरम में अतिक्रमण और पॉलीथिन का अभियान चला रहा था। इस दौरान माधवपुरम में जिंदल और गोयल ट्रेडर्स की दुकान पर 6.5 किलो और गुप्ता ट्रेडर्स की दुकान पर 17 किलो पॉलीथिन टीम ने जब्त कर ली। इसके बाद जैसे ही टीम ने जुर्माना वसूलने के चालान काटा। पूर्व पार्षद तरुण गोयल ने अन्य व्यापारियों के साथ एकत्र होकर टीम का घेराव कर दिया। इस दौरान व्यापारियों ने टीम की कार्यवाही को गलत बताते हुए जमकर हंगामा किया। मामला बढ़ने पर दोनो पक्षों में हाथापाई की नौबत आ गई।

हाथापाई कर तोड़ा मोबाइल

इस दौरान पूरे हंगामे की वीडियो ग्राफी कर रहे प्रवर्तन दल के एक सदस्य का व्यापारियों ने मोबाइल छीन कर तोड़ दिया। इसके बाद टीम के एक सदस्य को बंधक बनाने मारपीट का प्रयास किया गया। मामले की जानकारी मिलने पर ब्रह्मपुरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराने का प्रयास किया। दोनो पक्ष ब्रह्मपुरी थाने में लाया गया। बाद में दोनो पक्षों को समझाबुझा कर पुलिस ने समझौता कराकर मामला शांत कराया।