-नगर निगम की बोर्ड बैठक में मचा घमासान, हंगामा

-बैठक के दौरान अफसरों के खिलाफ फूटा पार्षदों का आक्रोश

Meerut: नगर निगम की ओर से रखी गई बोर्ड बैठक में जमकर घमासान मचा। एकजुट हुए पार्षदों ने अफसरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। पार्षदों में मंच पर बैठे उप-नगरायुक्त के खिलाफ काफी आक्रोश दिखाई दिया। उन्होंने सदन में हंगामा करते हुए उप-नगरायुक्त के नियम के विपरीत मंच पर बैठने का मामला उठाया। साथ ही अफसरों पर अनैतिक रूप से नीली बत्ती के इस्तेमाल का भी आरोप लगा। हंगामे के बीच उप-नगरायुक्त गुस्से में सदन छोड़कर बाहर चले गए। वहीं नगरायुक्त ने अपनी गाड़ी की बत्ती उतार कर भीतर रख ली।

हंगामे के नाम बोर्ड बैठक

बुधवार को टाउन हॉल स्थित तिलक हॉल में नगर निगम बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। सुबह क्क् बजे जैसे ही बैठक का शुभारंभ किया गया तो पार्षदों ने मेयर हरिकांत अहलूवालिया और नगरायुक्त एसके दुबे के साथ मंच पर बैठे उप-नगरायुक्त दिनेश यादव को मंच से उतारने की मांग की। पार्षदों का कहना था कि उप-नगरायुक्त नगर निगम अधिनियम और नियमावली के विपरीत लंबे समय से मंच पर बैठते आ रहे हैं, जबकि उनके समकक्ष और सीनियर पीसीएस अफसर मंच से नीचे बैठे रहते हैं। पार्षदों ने उप-नगरायुक्त पर उनका अपमान किए जाने व मजाक बनाने का आरोप भी लगाया। पार्षदों के जवाब में उप-नगरायुक्त ने कहा कि वह मंच पर सदन के अध्यक्ष की अनुमति से बैठे हैं और अध्यक्ष जिसको चाहे उसको मंच पर बैठा सकते हैं। इस पर सदन के अध्यक्ष हरिकांत अहलूवालिया ने कोई अनुमति न होने की बात कहते हुए पार्षदों की मर्जी के मुताबिक कार्य करने की बात कही। मेयर के स्पष्टीकरण पर पार्षदों ने उप-नगरायुक्त को मंच से उतारने की मांग की, जिस पर उप-नगरायुक्त गुस्से में उठकर बड़बड़ाते हुए सदन से बाहर चले गए। इस पर पार्षदों ने इसको सदन का अपमान बताते हुए उप-नगरायुक्त के निलंबन की मांग की।

नगरायुक्त ने उतारी बत्ती

इसके बाद जैसे ही बैठक आगे चली तो पार्षद सुधीर कुमार ने आरोप लगाया कि नगर निगम के कई अफसर अनैतिक रूप से गाडि़यों में नीली बत्ती लगाकर घूम रहे हैं, जबकि जनपद का डीएम बिना बत्ती की गाड़ी में रहकर सादगी का प्रतीक बना हुआ है। पार्षद के इस आरोप से नाराज होकर नगरायुक्त एसके दुबे ने अपनी गाड़ी की बत्ती उतरवा दी। हालांकि बाद में कई पार्षदों ने इस बात की निंदा करते हुए नगरायुक्त को गाड़ी पर बत्ती लगाने का आग्रह किया।