-डीबीएस, डीएवी के बाद एसएसजीआरआर में हंगामा

-गुस्साए स्टूडेंट्स ने किया तोड़फोड़ करने का प्रयास

DEHRADUN : डीएवी पीजी कॉलेज में मेरिट को लेकर स्टूडेंट्स का विरोध अब एसजीआरआर पीजी कॉलेज पर भी असर डाल रहा है। सैटरडे को एसजीआरआर पीजी कॉलेज में मेरिट के विरोध में स्टूडेंट्स का गुस्सा फूटा। गुस्साए स्टूडेंट्स ने उग्र होकर प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर तोड़फोड़ भी की। मौके पर पहुंची पुलिस और कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन से भी स्टूडेंट्स की झड़प हुई। पूरे मामले में कॉलेज अपनी बात अड़ा है।

सभी ग्रुप्स ने किया प्रदर्शन

मेरिट को लेकर विरोध की आग डीबीएस, डीएवी के बाद अब एसजीआरआर भी पहुंच गई है। सैटरडे को कॉलेज के सभी स्टूडेंट्स ग्रुप्स ने मिलकर सामूहिक प्रदर्शन किया। पहले स्टूडेंट्स ने कॉलेज के गेट पर जमकर नारेबाजी की, जिसके बाद कॉलेज कैंपस में नारेबाजी की गई। गुस्साए स्टूडेंट्स प्रिंसिपल ऑफिस में घुस गए। जहां बातचीत के दौरान स्टूडेंट्स और टीचर्स के बीच मामूली झड़प भी हुई। स्टूडेंट्स ने ऑफिस में तोड़फोड़ करने का भी प्रयास किया। इस बीच स्टूडेंट्स ने ऑफिस के बाहर भी तोड़फोड़ की। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्टूडेंट्स पर काबू पाया।

पांच मांगों को लेकर किया विरोध

स्टूडेंट्स ने पांच मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। एनएसयूआई के कॉलेज यूनियन प्रेसीडेंट महादेव रतूड़ी कॉलेज में बीए और बीएससी के एडमिशन को पुराने पैटर्न पर किए जाने की मांग की। एबीवीपी के स्टूडेंट लीडर अंकित संद्रीयाल ने कॉलेज में सब्जेक्ट के ग्रुप्स बनाए जाने का विरोध किया। आर्यन ग्रुप के ललित पंवार ने मेरिट लिस्ट में स्पो‌र्ट्स कोटे की अनदेखी का आरोप लगाया। इसके अलावा उत्तराखंड बोर्ड के स्टूडेंट्स को वरियता दिए जाने की मांग और आपदा प्रभावित इलाकों के स्टूडेंट्स को भी वरियता देने की मांग की।

नहीं माने स्टूडेंट्स

कॉलेज के ऑफिशिएटिंग प्रिंसिपल डा। दिनेश सिंह ने स्टूडेंट्स को नियमों का पालन करने की बात कही, लेकिन स्टूडेंट्स नहीं माने, जिसके बाद वेडनसडे को यूनिवर्सिटी की गाइडलाइंस की कॉपी देने की बात पर स्टूडेंट्स शांत हुए। डा। दिनेश सिंह ने बताया कि कॉलेज पूरी तरह से नियमों का पालन कर रहा है। मांगों को निराधार बताते हुए उन्होंने मांगों को सिरे से नकार दिया। विरोध प्रदर्शन में नितिन चंदीला, अनुराग कटियार, सोनू कुमार, जोगेंद्र भट्ट, पवन चौहान, मानसी नौटियाल, गिरीश भट्ट, सुचित्रा रावत, हर्षित उनियाल, नवल नेगी आदि मौजूद रहे।

--------------------------

कॉलेज जारी करेगा नोटिस

कॉलेज के ऑफिशिएटिंग प्रिंसिपल डा। दिनेश ने तोड़फोड़ की घटना को दुखद बताया। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स अज्ञानता के चलते विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तोड़फोड़ की घटना को कॉलेज बर्दाश्त नहीं कर सकता। हंगामे के बीच की गई तोड़फोड़ करने वाले स्टूडेंट्स के खिलाफ कॉलेज कार्रवाई करेगा। इस मामले में कॉलेज की ओर से मंडे को सभी स्टूडेंट ग्रुप्स को नोटिस भी जारी किए जाएंगे।