नगर विकास मंत्री का दावा, कुंभ मेला के कार्य 85 परसेंट कम्प्लीट

15 दिसंबर तक हो जाएंगे पूरे

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने दावा किया कि कुंभ मेला के लिए जिस काम का जितना लक्ष्य रखा था, उसे उसी समय में पूरा किया जा रहा है। जिस काम के लिए 30 नवंबर, पांच दिसंबर, पंद्रह दिसंबर की डेट फिक्स है, उसे समय से पूरा करेंगे। जिन कामों को आज देखा है, वे जल्द पूरे होंगे। हमने अस्पताल देखा, पुलिस लाइंस देखी, कई सड़कों का निरीक्षण किया। सड़कों के किनारे फुटपाथ देखा, गड्ढों को देखा, पार्किंग देखी। सभी काम 15 दिसंबर तक हो जाएंगे। वे कुंभ मेला कार्यो का निरीक्षण व समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

दिन रात हो रहे हैं काम

मंत्री ने कहा कि कुंभ के लिए कराए जा रहे कार्य अब मूर्तरूप ले रहे हैं। मैन पॉवर बढ़ाकर दिन रात काम कराने का आदेश अधिकारियों को दिया गया है। जो कार्य 30 नवम्बर तक पूरे होने थे, वे पूरे हो चुके हैं। जिन कामों को पांच और 15 दिसंबर तक पूरा होना है, वे भी पूरे कर पब्लिक को सौंप दिए जाएंगे।

काम ऐसा हो कि तारीफ मिले

समीक्षा बैठक में मंत्री ने सड़क निर्माण में लगे अधिकारियों को फुटपाथ व पटरियों का निर्माण समय से पूरा करने का निर्देश दिया। कहा कि कार्य को इस तरह कराया जाए कि यहां आने वाले श्रद्धालु कार्यो की तारीफ करके जाएं। पीडब्ल्यूडी ने 15 दिसंबर तक वर्क कम्प्लीट करने का दावा किया। नगर विकास मंत्री ने कहा कि हाईकोर्ट फ्लाईओवर चालू हो गया है। 5 दिसम्बर को रामबाग, शिवकुटी और फूलपुर फ्लाईओवर चालू हो जाएगा। नगर निगम को भी 15 दिसंबर तक वर्क कम्प्लीट करने का आदेश दिया गया।

कुंभ के दौरान श्रद्धालु स्वच्छ धारा में स्नान करेंगे। कुंभ के पहले ऐसा बंदोबस्त कर देंगे कि किसी भी नाले का पानी गंगा-यमुना नदी तक पहुंचने न पाए। खूबसूरत तरीके से मेला को अंजाम दिया जाएगा।

सुरेश खन्ना

नगर विकास मंत्री, उत्तर प्रदेश

मंत्री जी देख लेते यह बेहतरीन काम

कुंभ के कार्यो को लेकर कितने इमानदारी से काम हो रहा है, इसकी बानगी शनिवार को देखने को मिली परेड ग्राउंड के पास। एक ट्रक का पहिया नई बनी सड़क में धंस गया। इसके बाद एक पार से दूसरे पार तक सड़क धंसती चली गई। रविवार को इसी एरिया में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आना है। यह जानने के बाद अफसरों की सांस अटक गयी। आनन-फानन में जेबीसी बुलाकर इसे ठीक कराने का प्रयास शुरू कर दिया गया।

425

परियोजनाएं पूरी हो गई हैं

19

परियोजनाएं पांच दिसंबर तक पूरी होंगी

08

परियोजनाएं 10 दिसंबर तक पूरी होंगी

40

परियोजनाएं 15 दिसंबर तक पूरी हो जाएंगी

05

दिसंबर तक सभी फ्लाईओवर पब्लिक को सौंप दिए जाएंगे

15

दिसंबर को नैनी आरओबी चालू कर दिया जाएगा