नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने की कुंभ कार्यो की समीक्षा बैठक

ALLAHABAD: कुंभ के कार्यो का पैसा रिलीज कर दिया गया है। आपने जो मांगा हमने दिया। अब कमिटमेंट पूरा कीजिए। सभी काम तय समय में गुणवत्ता के साथ पूरे हो जाएं। किसी प्रकार की कोई बहानेबाजी नही चलेगी। तय समय से एक दिन भी अलग नही दिया जाएगा। यह बात नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कही। शुक्रवार को वह सर्किट हाउस में कुंभ के कार्यो की समीक्षा कर रहे थे।

ब्लैक लिस्ट हों लापरवाह ठेकेदार

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि लापरवाही करने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट किया जाए। दूसरे काम के लिए खोदी गई सड़क को पहले की तरह बनाया जाए। बैठक में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। जिन विभागों के कामों की प्रगति में कमी दिखी उन्हें भी मंत्री ने नही बख्शा। कहा कि रात में काम करने में सुरक्षा के लिए एक दरोगा और चार सिपाही तैनात किए जाएंगे।

कूड़ाघर नहीं बनेंगे ट्रांसफारमर

मंत्री ने कहा कि जिन ट्रांसफारमर की जाली टूट गई है उनकी मरम्मत की जाए। ऐसा न हो कि यह ट्रांसफारमर कूड़ा एकत्र करने की जगह बन जाएं। बैठक में कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने बताया कि कुंभ को देखते हुए संगम एरिया में बेहतर कार्य कराए जा रहे हैं।

मौके पर जाकर किया निरीक्षण

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने शुक्रवार को मौके पर जाकर कुंभ के कार्यो का निरीक्षण किया। पानी की टंकी के पास बन रहे फ्लाई ओवर एवं आरओबी के निर्माण कार्यो के निरीक्षण के दौरान मंत्री ने निर्माण कार्यो को पूरा करने के साथ-साथ उसकी मूलभूत सुविधाओं को भी उसी टाइमलाईन में पूरा किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को पुन: सचेत किया कि अन्य सुविधाओं के लिए अलग से स्टीमेट न दिया जाए।

त्रिवेणीपुष्प के लिए तलाशें विकल्प

कैबिनेट मंत्री ने एडीए वीसी बीसी गोस्वामी को त्रिवेणीपुष्प के मेंनेटेशन के लिए विकल्प भी तलाशने एवं इसे नगर निगम के क्षेत्र में लाये जाने का विचार विमर्श भी निरीक्षण के समय किया। इसके बाद उन्होंने टेंट निर्माण के प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया। कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने वहां पर लगे पोस्टर के माध्यम से कुंभ में बनने वाली टेंट सिटी के बारे में विस्तृत जानकारी दी। नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी, मेयर अभिलाषा गुप्ता समेत तमाम अधिकारी उपस्थित रहे। इससे पहले पुलिस लाइंस में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया गया। इस मौके पर एडीजी एसएन साबत भी मौजूद थे।