- शकुंलता मिश्रा यूनिवर्सिटी ने रद परीक्षाओं की नई डेट जारी की

LUCKNOW : बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी बीबीएयू और ख्वाजा मुईनुद्दीन उर्दू अरबी फारसी यूनिवर्सिटी के अधिकांश छात्रों ने अपने छात्रावास खाली कर दिए हैं। साथ ही यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बची सेमेस्टर परीक्षाओं को शीतकालीन अवकाश के बाद कराने की घोषणा की है। वहीं शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास यूनिवर्सिटी ने 24 दिसंबर तक की सभी परीक्षाएं रद कर दी हैं।

खाली हो गए हास्टल

नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद बीबीएयू और ख्वाजा मुईनुद्दीन उर्दू अरबी फारसी यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सभी सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित करते हुए छात्रों से छात्रावास खाली करने के आदेश दे दिये हैं। साथ ही एक जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिये। इसके बाद दोनों ही यूनिवर्सिटी के छात्रावास करीब-करीब खाली हो गए हैं। उर्दू अरबी फारसी यूनिवर्सिटी में केवल पीएचडी के छात्र ही बचे हैं, जिनकी परीक्षाएं 30 दिसंबर तक चलेगी जबकि बीटेक की परीक्षाएं शीतकालीन अवकाश के बाद ही होगी। यूनिवर्सिटी प्रशासन के अनुसार मरम्मत के लिए पहले ही छात्रावास खाली कराने की योजना थी। बीबीएयू की प्रवक्ता डॉ। रचना गंगवार ने बताया कि यहां पर बची हुई सभी सेमेस्टर परीक्षाओं का कार्यक्रम एक जनवरी को यूनिवर्सिटी खुलने के बाद जारी किया जाएगा।

शकुंतला यूनिवर्सिटी ने जारी किया संशोधित परीक्षा कार्यक्रम

शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ। अमित राय ने बताया कि 20, 21, 23 व 24 दिसंबर की स्थगित परीक्षाएं अब 26 दिसंबर से शुरू होंगी। उन्होंने बताया कि 20 दिसंबर की परीक्षाएं 26 दिसंबर को होंगी। 21 की 27 को, 23 की 28 को और 24 दिसंबर की परीक्षा 30 दिसंबर को होगी, जो परीक्षाएं पहली पाली में वह संशोधित कार्यक्रम के बाद भी पहली पॉली में होंगी और दूसरी पॉली की परीक्षा दूसरी ही पॉली में होगी। संशोधित कार्यक्रम यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।