बरेली: आला हजरत इमाम अहमद रजा खां फाजिले बरेलवी का तीन रोजा उर्स-ए-रजवी का आगाज दरगाह ताजुशारिया पर कुरानख्वानी से काजी उल कुज्जात मुफ्ती असजद रजा की सरपरस्ती में हुआ। उर्स के दूसरे दिन भी दरगाह आला हजरत और दरगाह ताजुशारिया पर दिन भर हाजरी, चादरपोशी और गुलपोशी का सिलसिला चलता रहा। दरगाह आला हजरत से मदरसा जामियातुर रजा तक मसलाके आला हजरत जिन्दाबाद, उर्स-ए-रजवी जिन्दाबाद, बस्ती बस्ती करिया करिया ताजुशारिया ताजुशारिया, इश्क मोहब्बत इश्क मोहब्बत आला हजरत के नारों से रोड़ गूंज उठा।

मदरसा जामियातुर रजा मथुरापुर मे बाद नमाज-ए-फजर कुरानख्वानी नात-ओ-मनकवत हुई। असर की नमाज बाद कारी शर्फोदीन ने कुरान पाक की तिलावत से प्रोग्राम का आगाज किया। काजी उल कुज्जात मुफ्ती असजद रजा खां की सरपरस्ती और उर्स प्रभारी सलमान मिया की निगरानी मे हुजूर ताजुशारिया का 7:14 मिनट पर कुल शरीफ की रस्म आदा कर सलातो सलाम हुआ।

रात को बाद नमाज-ए-इशा काजी उल कुजात मुफ्ती असजद रजा खां की सरपरस्ती और मोहादद्दीस-ए-कबीर जिया उल मुस्ताफा की सदरत व उलमा-ए-इकराम व सज्जादगान की मौजूदगी में इमाम अहमद रजा कॉन्फ्रेंस हुई। रात को 1:40 मिनट पर हुजूर मुफ्ती-ए-आजम हिन्द की कुल की रस्म अदा की गई। देर रात तक तकरीर का प्रोग्राम चलता रहा। इस मौके पर मुफ्ती अफ्जाल, मुफ्ती नश्तर फारुकी,शकील, और अतीक आदि मौजूद रहे।

आज होंगे यह कार्यक्रम

जामियातुर रजा मथुरापुर में बाद नमाज-ए-फजर कुरानख्वानी नात-ओ-मनकवत व दुनिया भर से आए हुए मशहुर उलमा-ए-इकराम व मशाईख-ए-किराम की तकरीर का प्रोग्राम होगा। दोपहर 2:38 मिनट पर इमाम अहले सुन्नत सरकार आला हजरत का 101वां कुल शरीफ की रस्म अदा की जायेगी। मुफ्ती असजद मिया की खुसूसी दुआ के साथ तीन रोजा उर्स का समापन हो जाएगा।

देश विदेश से पहुंचे जायरीन

तीन रोजा उर्स-ए-रजवी का आगाज दरगाह ताजुशारिया पर कुरान-पाक की तिलावत से शुरु हुआ। जमात के मीडिया प्रभारी समरान खान ने बताया आला हजरत के चाहने वाले देश विदेश से लाखो की तादात में आपने पीर को मोहब्बत मे आ रहे है। बिहार, बंगाल, उड़ीसा, झारखण्ड, राजस्थान, हैदराबाद, गुजरात, दिल्ली, केरला, उतराखण्ड, महाराष्ट्र, छतीसगढ़, पंजाब आदी से जायरीनो की आमद होना शुरु हो गयी है।

उर्स लाइव के लिए एप लांच

दरगाह आला हजरत जमात-रजा-ए-मुस्तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उर्स प्रभारी सलमान मियां ने दूसरे देश प्रदेश में बैठे जायरीन के लिए एक एप जारी किया है। जिसकी मदद से हो जयरीन उर्स में शामिल नहीं हो सके वह लाइव उर्स कार्यक्रम को सुन सकते हैं। जमात के मीडिया प्रभारी समरान खान ने बताया इस एप पर WWW.mixlr.com/jamiaturraza दिए गए लिंक पर कोई भी शख्स मदरसा जामियातुर रज़ा स्थित मथुरापुर मे होने वाले दो दिन के प्रोग्राम का लाइव प्रसारण सुन सकेंगे।

=====