काबुल (एजेंसियां)। अफगानिस्तान इस समय पूरी तरह से तालिबान के कंट्रोल में आ चुका है। यहां के हालात काफी गंभीर हो गए हैं। इस दाैरान आज सोमवार को काबुल एयरपोर्ट पर हवाई फायरिंग की खबर आ रही है। इस संबंध में एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि अमेरिकी सेना ने सोमवार को काबुल के हवाई अड्डे पर सैकड़ों नागरिकों को रोकने के लिए हवाई फायरिंग की है। भीड़ नियंत्रण से बाहर थी। फायरिंग केवल अराजकता को शांत करने के लिए की गई थी। तालिबान के रविवार को राजधानी में प्रवेश करने के बाद देश से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे सैकड़ों अफगानों ने हवाई अड्डे को जाम कर दिया है। अमेरिकी सैनिक हवाई अड्डे पर प्रभारी हैं, दूतावास के कर्मचारियों और अन्य नागरिकों को निकालने में मदद कर रहे हैं।

काबुल की सड़कों पर सन्नाटा लेकिन एयरपोर्ट पर उमड़ी भारी भीड़
अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा राजधानी काबुल पर कब्जा करने और रविवार को राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश छोड़कर चले जाने के बाद तालिबान ने अफगानिस्तान में युद्ध समाप्ति की घोषणा कर दी है। इस संबंध में अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार काबुल की सड़कों पर सोमवार को सन्नाटा है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अराजकता और दहशत के सीन हैं क्योंकि सैकड़ों अफगान देश छोड़ने को बेताब दिख रहे हैं।

तालिबान प्रवक्ता बोले जल्द ही नई सरकार का होगा ऐलान
दोहा में तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने अल जजीरा को बताया कि समूह अलगाव में नहीं रहना चाहता और अफगानिस्तान में नई सरकार के प्रकार और रूप को जल्द सबके सामने पेश कर दिया जाएगा। नईम ने शांतिपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय संबंधों का भी आह्वान करते हुए थैंक्स गाॅड देश में युद्ध खत्म हो गया है। हम जो चाहते थे, वहां पहुंच गए हैं, जो हमारे देश की आजादी और हमारे लोगों की आजादी है।

International News inextlive from World News Desk