उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग गेट पर बवाल करने वाले छात्रों की पहचान को लेकर चेक किए गए वीडियो फुटेज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कई छात्रों से पुलिस ने शुरू की पूछताछ, मोबाइल से बनाए गए वीडियो की तलाश

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के बाहर प्रदर्शन व चक्काजाम के साथ पथराव करने वाले छात्रों की तलाश में पुलिस जुट गई है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र संघ अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव व महामंत्री शिवम सिंह समेत करीब 200 छात्र- छात्राओं पर दर्ज मुकदमे की जांच पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. वीडियो फुटेज और फोटो से पुलिस उपद्रव करने वाले छात्रों की पहचान करायी जा रही है. शनिवार को कई छात्रों से अफसरों ने मोबाइल से बनाए गए वीडियो को भी हासिल किया. बता दें कि एलटी ग्रेड परीक्षा के लीक हुए पेपर प्रकरण में परीक्षा नियंत्रक की गिरफ्तारी हो चुकी है.

सोशल मीडिया पर भी नजर

एसटीएफ उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित एलटी ग्रेड परीक्षा के लीक हुए पेपर की जांच में जुटी है. प्रकरण के विरोध में शुक्रवार को छात्रों ने आयोग के गेट पर बवाल किया था. पुलिस के खदेड़ने पर छात्र भाग निकले थे. बाद में सिविल लाइंस थाने के दारोगा सालिक राम की तहरीर छात्रसंघ अध्यक्ष, महामंत्री के अलावा छात्रनेता कौशल सिंह, विवेकानंद पाठक, अखिलेश गुप्ता, अजीत यादव उर्फ विधायक, रजनीश उपाध्याय, मुलायम सिंह, अरविंद सरोज, राहुल पटेल, प्रज्ञा सिंह, प्रीति यादव सहित 200 अज्ञात के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ था. इलाहाबाद विश्वविद्यालय पहुंची पुलिस ने शनिवार को छात्रों से पूछताछ किया. सोशल मीडिया पर चल रही बवाल की रिकार्डिग और फोटो भी कलेक्ट किए गए.

कुछ छात्रों से पूछताछ की गई है. छात्र नेताओं की गिरफ्तारी जांच के बाद की जाएगी. आयोग गेट पर कालिख पोतने वाले छात्रों के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई हुई थी. उन्हें जमानत मिल गई है.

राकेश चौरसिया,

इंस्पेक्टर सिविल लाइंस