आगरा: रक्षाबंधन पर 14 हजार से अधिक महिलाओं ने रोडवेज बसों में निश्शुल्क सफर किया। सरकार की इस सुविधा का लाभ उठाते हुए ये बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने पहुंचीं। हालांकि महिलाओं ने पिछले रक्षाबंधन पर भी निश्शुल्क सफर का ज्यादा लाभ उठाया था।

दौड़ी 570 बसें, 81 लाख रुपये की हुई आय

परिवहन विभाग के अनुसार, गत 22 अगस्त को रक्षाबंधन पर इस बार आगरा से 570 रोडवेज बसों का संचालन किया गया, जबकि तीन अगस्त 2020 को रक्षाबंधन के मौके पर 585 बसें चलाई गई थीं। इनमें 14,107 महिलाओं ने निश्शुल्क सफर किया। इनका 18,42,997 रुपये भाड़ा रहा, जोकि परिवहन विभाग ने वहन किया। वहीं, पिछले साल रक्षाबंधन पर 19,587 महिलाओं ने सफर किया। पिछले साल की अपेक्षा इस साल परिवहन विभाग को अधिक आमदनी हुई। इस साल रक्षाबंधन पर 81 लाख रुपये की आय हुई, जबकि पिछले रक्षाबंधन पर 35 लाख रुपये की आय हुई थी।

18 चालक व 13 परिचालकों की संविदा खत्म

रक्षाबंधन पर लापरवाही बरतने वाले संविदा चालक व परिचालकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। बसों के संचालन के लिए जब अनुपस्थित चालक व परिचालकों से संपर्क किया गया तो उन्होंने आदेश की अवज्ञा की। कुछ पहुंचे भी तो उन्होंने भी अवज्ञा की। क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार पुंडीर के अनुसार, संविदा पर नियोजित 18 चालक व 13 परिचालकों के अनुबंध खत्म कर दिए गए हैं। वहीं, एक नियमित परिचालक को भी निलंबित किया गया है।