आगरा: डॉ। बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी वर्ष 2015 से 2020 तक की 2.60 ला मा‌र्क्सशीट का वितरण करेगा। मा‌र्क्सशीट को कॉलेज कोड के अनुसार क्रमबद्ध किया गया है। पाठ्यक्रम के अनुसार बंडल बना दिए गए हैं। मंगलवार यानी आठ जून से कॉलेजों को आवंटन शुरू होगा।

कॉलेज कोड के अनुसार तैयार

कुलपति प्रो। अशोक मित्तल के निर्देशों पर सालों से विभागों में संशोधन व अन्य कारणों से रखी हुई मा‌र्क्सशीट की सूची तैयार कराई गई। सूची तैयार होने के बाद मा‌र्क्सशीट में संशोधन कार्य शुरू कराया गया। छलेसर परिसर में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई। परीक्षा नियंत्रक डॉ। राजीव कुमार व एजेंसी प्रभारी प्रो। उमेश चंद्र शर्मा ने परीक्षा विभाग के चंद्रवीर सिंह, गोपाल यादव, लाखन सिंह व अन्य कर्मचारियों के सहयोग से लंबित मा‌र्क्सशीट को संशोधित कर कॉलेज कोड के अनुसार व्यवस्थित किया।

इस दिन मिलेंगी इस कोड की मा‌र्क्सशीट

मंगलवार से इन्हें कालेजों को आवंटित करने का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। कॉलेज कोड एक से 300 तक मंगलवार और बुधवार को मा‌र्क्सशीट आवंटित की जाएंगी। 300 से 601 कॉलेज कोड वाली मा‌र्क्सशीट गुरुवार एवं शुक्रवार को आवंटित की जाएंगी। 601 से शेष कॉलेज कोड की मा‌र्क्सशीट शनिवार को आवंटित की जाएंगी। परीक्षा नियंत्रक डॉ। राजीव कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट और कॉलेजों की लागिन आईडी पर भी यह जानकारी अपलोड कर दी गई है। इन सत्रों के छात्र कॉलेजों से अपनी मा‌र्क्सशीट प्राप्त कर सकते हैं। कुलपति ने कार्य पूरा करने वाली टीम को बधाई दी है।

विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर और कॉलेजों की लॉगिन आईडी पर भी यह जानकारी अपलोड कर दी गई है। इन सत्रों के विद्यार्थी अपनी मार्कशीट संबंधित महाविद्यालय से प्राप्त कर सकते हैं। अगर, किसी प्रकार की समस्या आती है तो कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।

डॉ। राजीव कुमार, एग्जाम कंट्रोलर