- कई सालों से एक ही पटल पर जमे थे कर्मचारी, कर रहे थे मनमानी

- कुलपति ने की कार्यालयों में व्यवस्थाओं को बेहतर करने की पहल

आगरा। डॉ। भीमराव अंबेडकर यूनिवíसटी कुलपित प्रो। अशोक मित्तल व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने दागी कर्मचारियों को महत्वपूर्ण पटल से हटाकर अन्य स्थानों पर ट्रांसफर किया था। मंगलवार को इसी क्रम में 26 कर्मचारियों के ट्रांसफर किए गए। कुलपति के निर्णय में ऐसे कर्मचारी शामिल हैं जो वर्षो से एक ही पटल पर जमे रहकर मनमानी कर रहे थे।

सालों से एक ही पटल पर जमे थे कर्मचारी

यूनिवíसटी कार्यालयों में सालों से एक ही पटल पर तैनात कर्मचारियों के स्थानांतरण मंगलवार को कर दिए गए। इसके साथ ही यह भी दिशा निर्देश जारी किए गए कि पदभार ग्रहण नहीं करने की स्थिति में वेतन नहीं जारी किया जाएगा। कर्मचारियों की मनमानी को लेकर रोजाना शिकायतें मिल रही थीं। शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए कुलपति डॉ। अशोक मित्तल के दिशा-निर्देश पर मंगलवार को ऐसे कर्मचारियों की लिस्ट जारी की गई।

कहां से कहां किए गए ट्रांसफर

ट्रांसफर लिस्ट में वरिष्ठ सहायक पराग त्यागी को केएमआई से प्रशासन विभाग, कृष्ण कुमार को प्रशासन विभाग से आवासीय इकाई, सुनील कुमार शर्मा को परीक्षा विभाग से गणित विभाग, राधेश्याम गुप्ता को प्रशासन विभाग से केएमआई, गीता गर्ग को परीक्षा विभाग से सेठ पदम चंद जैन संस्थान, राजेश कुमार शर्मा को सेठ पदम चंद जैन संस्थान से परीक्षा विभाग, लालता प्रसाद को सेठ पदम चंद जैन संस्थान से माइक्रोबायोलॉजी विभाग, अजय सिंह को माइक्रोबायोलॉजी विभाग से परीक्षा विभाग, ललिता जोशी को परीक्षा विभाग से विश्वविद्यालय गेस्ट हाउस, चंद्रवीर सिंह को बीए तृतीय से गृहविज्ञान संस्थान, अरुण कुमार दरबारी को केएमआई से परीक्षा विभाग, सुशील कुमार चतुर्वेदी को परीक्षा विभाग से गणित विभाग, राजीव शर्मा को लेखा विभाग से परीक्षा विभाग, विजेंद्र सिंह को लेखा से कॉलेज विकास परिषद, सूची गौतम को केएमआई से कुलसचिव कार्यालय, मंजू पॉल को कंप्यूटर केंद्र से कुलसचिव कार्यालय, रफीक खान को केंद्रीय ग्रांथालय से यूनिवíसटी कंप्यूटर केंद्र, सुमन को कुलसचिव कार्यालय से डिग्री विभाग, दीपक गुप्ता को आईईटी से डिग्री विभाग, मोहित भटनागर को सेट पदम चंद से डिग्री विभाग भेजा गया है। इसके अलावा पाल सिंह, सरिता गौतम, चंदन सिंह, माली आदि का भी ट्रांसफर किया गया है।

पूर्व में हो चुका है ट्रांसफर का विरोध

वर्षो से एक ही पटल पर तैनात कर्मचारियों को लेकर पहले भी स्थानांतरण के लिए कदम उठाए गए थे, लेकिन कुछ अव्यवस्थाओं को देखते हुए इसको रोक दिया गया। वहीं वर्तमान कुलपति द्वारा लिया गया निर्णय सराहनीय बताया जा रहा है। एक ही पटल पर सालों से तैनात बाबू मनमानी करते थे। इस संबंध में कई शिकायतें सचिवालय को मिल रही थी। इसको ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

खबर में वर्जन आएगा