- रैपिड रिस्पॉन्स टीम ने लिया सैंपल भेजा लखनऊ

- एक 24 वर्षीय स्टूडेंट 5 जनवरी को चाइना से आया था

- 28 वर्षीय महिला और उसकी बच्ची 25 जनवरी को आगरा आईं थीं

आगरा : कोरोनावायरस के दो सस्पेक्ट पेशेंट्स मंडे को जिला अस्पताल पहुंचे। डॉक्टर्स की टीम ने फौरन उन्हें अटेंड किया। रैपिड रिस्पॉन्स टीम ने इन पेशेंट्स की जांच की। इसके बाद सैंपल लेकर लखनऊ भेज दिया है। इसके बाद पेशेंट्स अपने घर चले गए। इनमें से एक पेशेंट्स 24 वर्षीय स्टूडेंट है जो चीन से 5 जनवरी को इंडिया आया था। वह चीन में वुहान सिटी से दो हजार किलोमीटर दूर रहता है। वह चीन के बीजिंग एयरपोर्ट से कोलकाता आया था। उस वक्त कोरोनावायरस को लेकर उतना अलर्ट नहीं था। इस कारण उनकी थर्मल स्क्रीनिंग नहीं हो सकी थी। इस पेशेंट को सर्दी-जुकाम हुआ तो उसने खुद की जांच कराना उचित समझा और जिला अस्पताल जांच कराने आ गया।

महिला है दूसरी सस्पेक्ट

जिला अस्पताल में पहुंचने वाली कोरोनावायरस की दूसरी सस्पेक्ट 28 वर्षीय महिला है। इनके पास एक बच्चा भी है। ये महिला अपने बच्चे के साथ 25 जनवरी को चीन से वाया मलेशिया होकर इंडिया आईं थीं। उन्हें भी सर्दी-जुकाम बुखार की परेशानी है। इस कारण वे अपने बच्चे के साथ जिला अस्पताल आ गईं और उन्होंने अपनी और अपने बच्चे की जांच कराई। ब्लड सैंपल देने के बाद वे अपने घर वापस चली गईं।

पहले भी आया था एक दंपति

इससे पहले भी जिला अस्पताल में 03 फरवरी को एक प्रोफेसर दंपति जिला अस्पताल अपनी जांच कराने आये थे। इसमें पत्नी चाइनीज मूल की हैं। वे चीन में एक यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग के प्रोफेसर हैं। उन्हें जिला अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में रखा गया और रैपिड रिस्पॉन्स टीम द्वारा उनकी जांच की गई थी। उनके सैंपल को लखनऊ भेज दिया गया था। लेकिन ये दंपति शाम को आइसोलेशन वार्ड छोड़कर चले गए थे, हालांकि बाद में इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। जांच में इस बात की पुष्टि हो गई थी कि वे कोरोनावायरस से ग्रसित नहीं हैं।

सुबह दो अलग-अलग पेशेंट्स अस्पताल आए। इसमें एक 24 वर्षीय स्टूडेंट है और दूसरी 28 वर्षीय महिला हैं। महिला के पास एक बच्चा भी है। तीनों के सैंपल लेकर लखनऊ भेज दिया गया है।

-डॉ। सतीश कुमार वर्मा, सीएमएस जिला अस्पताल