आगरा: डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा ने कहा कि योगी सरकार के चार साल ताजनगरी के लिए बेमिसाल रहे हैं। हर क्षेत्र में विकास कार्य कराए गए। पेयजल समस्या के समाधान से लेकर सीवर समस्या तक के निदान के लिए कदम उठाए गए। वहीं, मेट्रो रेल जैसी परियोजनाओं की शुरुआत की गई। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सुझाव के आधार पर जनपद के विकास कार्यों और गति दी जाएगी। डिप्टी सीएम सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता के दौरान योगी सरकार के 4 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिना रहे थे।

धरातल पर उतरीं योजनाएं

-8000 करोड़ रुपए से अधिक लागत की आगरा मेट्रो रेल परियोजना।

-3301 करोड़ रुपए लागत से पेयजल संबंधी कार्य।

-2097 करोड़ रुपए की लागत से कृषि संबंधी सहायता, अवस्थापनाओं का विकास।

-1111 करोड़ रुपए की लागत से नई सड़कों का निर्माण, चौड़ीकरण, गड्ढामुक्ति, लघु सेतु, रेल उपरिगामी सेतु, नदी सेतु आदि कार्य।

-583 करोड़ रुपए की लागत से स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्य।

-538 करोड़ रुपए की लागत से अवस्थापनाओं का विकास, भवनों का निर्माण।

-469 करोड़ रुपए लागत से सीवर गृह संयोजन एवं सीवरेज नेटवर्क कार्य।

---

सपा, बसपा शासन में था गुंडाराज

प्रेसवार्ता के दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि बसपा और सपा के शासन में प्रदेश में गुंडाराज कायम हुआ, लेकिन भाजपा विकास कार्य करा रही है। कानून व्यवस्था दुरुस्त है और अपराधी जेल में हैं। युवा आत्मनिर्भर बन रहे हैं, निवेशक सूबे की ओर आकर्षित हो रहे हैं। डिप्टी सीएम ने भाजपा महानगर इकाई की ओर से छलेसर और जिला इकाई की ओर से फतेहाबाद रोड पर आयोजित कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव किए हैं। उच्च शिक्षा को नया स्वरूप दिया जा रहा है और सूबे को सूचना प्रौद्यौगिकी का हब बनाने की तैयारी है। पहले छात्रों पर मुकदमे लिखकर जेल भेजा जाता था, अब नकल माफियाओं पर नकेल कसी है।

---

अब गांव का नंबर

डिप्टी सीएम ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में आपने बहुमत की सरकारें बनाई हैं। दोनों सरकारें बिना किसी भेदभाव के कार्य कर रही हैं। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव निकट हैं। अब आपको गांव की सरकार भी बनवानी है।

ये रहे मौजूद

राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह, डॉ.जीएस धर्मेश, सांसद प्रो। एसपी सिंह बघेल, सांसद राजकुमार चाहर, राज्यसभा सदस्य हरद्वार दुबे, विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल, योगेंद्र उपाध्याय, महेश गोयल, भाजपा प्रदेश मंत्री अंजुला सिंह माहौर, ब्रजक्षेत्र कोषाध्यक्ष वीरेंद्र अग्रवाल, जिलाध्यक्ष गिर्राज कुशवाह, महानगर अध्यक्ष भानु महाजन, जिला महामंत्री संतोष कटारा, संतोष सिकरवार, अशोक पिप्पल, रामकुमार शर्मा, सोनू चौधरी आदि मौजूद थे।