-कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 306, एसएन में भर्ती दो बहन और भाई की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

-थोक दवा की दुकान पर काम करने वाले दो और कर्मचारियों में भी पुष्टि

आगरा: कोरोना के मंगलवार को 41 नए केस आए हैं, इससे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 308 पहुंच गई है। कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल पहुंचा रहे 108 एंबुलेंस के चालक में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।

सीएमओ कार्यालय में रहता था

कन्नौज निवासी 26 वर्षीय इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन (ईएमटी) अपने साथी ड्राइवर के साथ 28 दिन से कोरोना संक्रमित मरीजों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचा रहा था। ये दोनों सीएमओ कार्यालय में ही एक कमरे में रह रहे थे। उसकी एक रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी थी, दोबारा जांच कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं, फव्वारा दवा बाजार में एसोसिएशन पदाधिकारी की दुकान पर कार्यरत आवास विकास कॉलोनी निवासी कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि होने के बाद यहां कार्यरत 8 कर्मचारियों के भी सैंपल लिए गए थे। इसमें से जीवनी मंडी निवासी 26 वर्षीय युवक और लश्करपुर कमला नगर निवासी 25 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एसएन में भर्ती टूंडला निवासी 39 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। 26 और 28 साल के गुर्दा रोगी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भाई और दो बहन की रिपोर्ट पॉजिटिव

एसएन की महिला कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि हुई थी। खटीकपाडा निवासी महिला की 12 और छह साल की दो बेटियों, 10 साल के बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं, रकाबगंज क्षेत्र के हॉस्पिटल संचालक डॉक्टर पिता-पुत्र में गुरुग्राम में कोरोना की पुष्टि होने के बाद मरीज और कर्मचारियों को पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इन्हें घर भेजने से पहले दोबारा जांच कराई गई। इसमें से खेरागढ़ निवासी प्रसूता का पति, सास और बहनोई की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शमसाबाद निवासी प्रसूता के दो स्वजन, एक वार्ड आया की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। इस हॉस्पिटल के डॉक्टर, डॉक्टर बेटे सहित 15 में कोरोना की पुष्टि हुई है।

करना पड़ा इंतजार

फव्वारा दवा बाजार में एसोसिएशन के पदाधिकारी की दुकान पर काम करने वाले आवास विकास के कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि हुई थी। दुकान पर काम करने वाले पथवारी धुलियागंज निवासी एक और कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि होने पर उसके संपर्क में आए लोगों ने निजी लैब में जांच कराई। 53 साल के दुकानदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से खलबली मच गई। स्वास्थ्य विभाग, पुलिस को फोन किया। मगर, उन्हें लेने कोई नहीं पहुंचा, कई घंटे इंतजार के बाद टीम उन्हें घर से ले आई।

क्वारंटाइन सेंटर के दो लोगपॉजिटिव

कोरोना संक्रमित मरीज के परिजनों को पब्लिक स्कूल में क्वारंटाइन किया गया था, यहां और भी लोग थे, इसमें से दो में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिला अस्पताल में भर्ती किए गए पीपल मंडी निवासी 44 साल के मरीज में भी कोरोना पॉजिटिव आया है।

सहारनपुर से लौटे युवक में कोरोना की पुष्टि

सहारनपुर से ताजगंज निवासी 20 साल का युवक आगरा आया था, इसके सैंपल में कोरोना की पुष्टि हुई है। नाई की मंडी के जमात के संपर्क में आए दो लोगों में कोरोना पॉजिटिव आया है।

---

28 नए केस आने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 295 पहुंच गई है। इसमें से रकाबगंज क्षेत्र के हॉस्पिटल में क्वारंटाइन किए गए छह लोगों की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन्हें भर्ती करा दिया गया है।

-प्रभु एन सिंह, जिलाधिकारी, आगरा