-जनपद में 41 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच आयोजित हुई परीक्षा

आगरा: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा रविवार को जिले के 41 केंद्रों पर संपन्न हो गई। दो पालियों में हुई परीक्षा के लिए 17795 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, पहली पाली में 42.47 और दूसरी पाली में 42.01 फीसद उपस्थिति रही। कुल 42.24 फीसद अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।

शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न हुई परीक्षा

एडीएम सिटी डॉ। प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि पहली पाली सुबह साढ़े नौ से साढ़े 11 बजे तक चली, जिसमें 7558 अभ्यर्थी उपस्थित ( 42.47 फीसद) और 10237 अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली दोपहर ढ़ाई से साढ़े चार बजे तक चली, जिसमें 7476 (42.01 फीसद) अभ्यर्थी उपस्थित और 10319 अनुपस्थित रहे। दोनों ही पाली की परीक्षा शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न हुई।

केंद्र में पालन, बाहर टूटे नियम

केंद्रों में अभ्यर्थियों को थर्मल स्क्री¨नग और हाथ सैनिटाइज करने के बाद ही प्रवेश दिया गया। मास्क की अनिवार्यता भी थी। कक्षाओं में भी शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया, लेकिन परीक्षा छूटने के बाद शारीरिक दूरी के नियम टूटते दिखे। केंद्र के अंदर और बाहर, लोगों के बीच शारीरिक दूरी न के बराबर दिखी।

गणित, अंग्रेजी, ¨हदी और सामान्य ज्ञान ने किया परेशान

अभ्यर्थियों को ¨हदी, गणित, अंग्रेजी और सामान्य ज्ञान विषय ने सबसे ज्यादा परेशान किया। उन्होंने बताया कि ¨हदी के सारांश काफी बड़े थे, जिन्हें समझने में काफी समय लगा। अंग्रेजी में भी यही दिक्कत पेश आई। गणित की गणनाओं ने काफी समय लिया। वहीं सामान्य ज्ञान में विदेश नीति पर ज्यादा सवाल पूछे गए।

----