8235 लोगों ने पहली डोज और 321 ने लगवाई दूसरी डोज

आगरा। कोविड-19 टीकाकरण अब तेजी से गति पकड़ रहा है। जनपद में 18 से 44 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का कोविड-19 टीकाकरण किया जा रहा है। युवाओं में कोविड-19 की रोकथाम के लिए टीकाकरण कराने को लेकर काफी उत्साह है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। आरसी पांडेय ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जनपद में 18 से 44 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण चल रहा है। उन्होंने बताया कि इन केंद्रों पर सोमवार से शनिवार तक टीकाकरण किया जा रहा है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी (डीआईओ) डॉ। संजीव वर्मन ने बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों को टीकाकरण के लिए पहले से ऑनलाइन अप्वॉइंटमेंट बुक करना होता है। केवल उन्हीं लोगों का टीकाकरण किया जाता है, जिनका पहले अप्वॉइंटमेंट बुक हो चुका है। डीआईओ ने बताया कि शुक्रवार को 8235 लोगों ने पहली डोज और 321 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई।

दूसरी डोज के लिए रजिस्ट्रेशन की नहीं जरूरत

डीआईओ ने बताया कि अब 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण की पहली डोज लगवाने के लिए भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा, जबकि जिन लोगों को दूसरी डोज लगवानी है। उन्हें कोई रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं होगी। वह अपना कार्ड लेकर टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपने टीकाकरण की दूसरी डोज लगवा सकते हैं। वहीं, लोहामंडी स्थित महाराजा अग्रसेन सेवा सदन में डॉ। सुमन श्रीवास्तव के निर्देश में वैक्सीनेशन और कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए।

एलआईसी ऑफिस में लगा टीकाकरण कैंप

संजय प्लेस स्थित एलआईसी कार्यालय में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग व इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा एलआईसी के सहयोग से टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया। इसके चीफ गेस्ट डीआईओ डॉ। संजीव वर्मन रहे। सुबह 10 बजे शुरू हुए कैंप का शुभारंभ रेड क्रॉस सोसायटी आगरा के सेक्रेटरी डॉ। अजय गुप्ता और एलआईसी वरिष्ठ मंडल प्रबंधक सुनील रतन द्वारा किया गया। शिविर में कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया और मास्क वितरित किए गए।