- दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की खबर पर एसपी सिटी ने लिया संज्ञान

- लापरवाह पुलिसकर्मियों की जांच एएसपी सिटी को सौंपी गई

आगरा। ड्यूटी पर खर्राटे लेने वालों की शामत आने वाली है। दैनिक जागरण-आईनेक्स्ट की खबर पर संज्ञान लेते हुए एसपी सिटी ने एएसपी को जांच सौंप दी है। अधिकारियों का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चौंकाने वाले मिले हालात

22 मई की रात को दैनिक जागरण-आईनेक्स्ट टीम ने पुलिस की सतर्कता की पड़ताल की थी। इस दौरान टीम को सिटी में कहीं चौराहे पर यूपी-100 में पुलिसकर्मी खर्राटे भरते दिखे तो, कहीं पुलिस चौकी पर ताला लटका मिला। कई पुलिस बूथ ऐसे भी थे, जहां पुलिसकर्मी सोते हुए कैमरे में कैद हुए। 23 मई के अंक में 'पुलिस खर्राटे में, अपराधी फर्राटे में' हेडिंग से खबर प्रकाशित हुई। आला अधिकारियों ने शहर की सुरक्षा से इस खिलवाड़ को गंभीरता से लिया।

रिपोर्ट मिलते ही होगी सख्त कार्रवाई

एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। जांच एएसपी श्लोक कुमार को सौंपी गई है। एएसपी को जांच कर रिपोर्ट एसपी सिटी को देनी है। रिपोर्ट उच्चाधिकारियों के पास जाते ही मामले में कार्रवाई की जाएगी। एसपी सिटी का कहना है कि पुलिस की शाम छह से रात नौ बजे तक की वाहन चेकिंग आवश्यक कर दी गई है।

बेखौफ फरार हो जाते हैं बदमाश

रात में ड्यूटी कर रही पुलिस के लचर रवैये का बदमाश फायदा उठाते हैं। 15 मई को बदमाशों ने रुनकता में सर्राफ दिनेश कुमार अग्रवाल को गोली मारकर माल से भरा थैला लूट लिया था। उस दौरान बदमाश हथियार लहराते हुए भाग निकले। कमलानगर के पॉश एरिया प्रोफेसर कॉलोनी में कपड़ा कारोबारी अंकित अग्रवाल के यहां पर चोरों ने 50 लाख के माल पर हाथ साफ कर दिया। इस दौरान भी बदमाश आराम से फरार हो गए थे।

वर्जन

ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों का सोते पाए जाना बड़ी लापरवाही है। जांच के बाद मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कुंवर अनुपम सिंह, एसपी सिटी