आगरा: जरा सी बारिश में शहर तालाब बन रहा है। ऐसे में नालियों और नालों की सफाई ठीक से कराई जाए। जिन रोड पर गहरे गड्ढे हो गए हैं, उनमें गिट्टी भरवाई जाए और हाईवे या फिर अन्य किसी भी रोड पर अगर रे¨लग टूटी है तो उसकी मरम्मत कराई जाए। मंगलवार को यह आदेश मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने दिए।

विकास कार्यो की समीक्षा मीटिंग में निर्देश

नगर निगम में मंडलायुक्त ने विकास कार्यों की समीक्षा की। दैनिक जागरण- आईनेक्स्ट द्वारा शहर की बदहाल रोड और जलभराव की खबरों को संज्ञान लिया। मंडलायुक्त ने कहा कि गड्ढों को लेकर जो भी शिकायतें आती हैं, उनकी सूची तैयार की जाए। प्राथमिकता के आधार पर गड्ढों को भरवाया जाए क्योंकि बारिश के दौरान गड्ढों में दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। उन्होंने कहा कि जलभराव को रोकने के लिए नालियों और नालों की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। नेशनल हाईवे-19 को लेकर उन्होंने कहा कि कई जगहों पर रे¨लग झुक गई है या फिर टूट गई है। कई जगहों पर रे¨लग की तुरंत मरम्मत कराई जाए। डीएम प्रभु एन सिंह, नगरायुक्त निखिल टीकाराम, एडीए उपाध्यक्ष डा। राजेंद्र पैंसिया, मुख्य अभियंता सिविल बीएल गुप्ता सहित अन्य मौजूद रहे।

फतेहाबाद रोड के सुंदरीकरण का तेजी से पूरा कराएं कार्य

मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने मंगलवार दोपहर आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के फतेहाबाद रोड सहित अन्य कार्यों की समीक्षा की। नगर निगम स्थित स्मार्ट सिटी सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने फतेहाबाद रोड के सुंदरीकरण का कार्य तेजी से पूरा कराने के आदेश दिए। 105 करोड़ रुपये से रोड का सुंदरीकरण हो रहा है। यह कार्य 31 अगस्त तक पूरा होगा। कमिश्नरी चौराहा से इनर ¨रग रोड तक डक्ट और नाला का निर्माण किया जा रहा है। मंडलायुक्त ने कहा कि निर्धारित अवधि के भीतर अगर कोई एजेंसी कार्य पूरा नहीं करती है तो जुर्माना लगाया जाए। स्मार्ट सिटी के अफसरों ने बताया कि जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स से ताजगंज तक 1200 एमएम की पानी की लाइन बिछाई जा रही है। यह कार्य एसबीई द्वारा कराया जा रहा है। कंपनी पर अब तक तीस लाख रुपये का जुर्माना लग चुका है। स्मार्ट सिटी के दो ठेकेदारों पर पांच-पांच लाख रुपये का जुर्माना लग चुका है। ताजगंज क्षेत्र में सीवर लाइन बिछाने और कनेक्शन देने का कार्य चल रहा है। इस पर मंडलायुक्त ने तेजी से पूरा कार्य कराने के आदेश दिए। मंडलायुक्त ने कहा कि शौचालयों का निर्माण तीस सितंबर तक पूरा करा लिया जाए।