- 25 अगस्त तक पूरी करनी होगी एडमिशन प्रक्रिया

- एडमिशन फॉर्म के साथ ही ली जाएगी डिग्री फीस

आगरा। डॉ। भीमराव अंबेडकर यूनिवíसर्टी में एडमिशन प्रोसेस 26 जून से शुरू स्टार्ट हो रहा है, जो 25 अगस्त तक जारी रहेगा। एडमिशन प्रक्रिया पिछले वर्ष जैसी ही रहेगी, इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। स्टूडेंट्स को यूनिवíसटी की वेबसाइट पर जाकर वेब रजिस्ट्रेशन कराना होगा। स्नातक प्रथम वर्ष के पाठ्यक्रमों में फिलहाल राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुरूप सेमेस्टर व्यवस्था के तहत ही प्रवेश लिए जाएंगे। बाद में शासनादेश के अनुरूप कोई निर्णय लिया जाएगा। गुरुवार को यूनिवíसटी में हुई प्रवेश समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

एग्जाम फीस में जमा करनी होगी डिग्री की फीस

यूनिवíसटी के अलग-अलग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए वेब रजिस्ट्रेशन कराते समय छात्र-छात्राओं को कोरोना वैक्सीन लगवाने के संबंध में जानकारी देनी होगी। यूनिवसिर्टी के जन संपर्क अधिकारी प्रो। प्रदीप श्रीधर का कहना है कि इस व्यवस्था को बनाने के पीछे उद्देश्य छात्र-छात्राओं में टीकाकरण की स्थिति का पता लगाना है। वेब रजिस्ट्रेशन के लिए टीकाकरण अनिवार्य नहीं किया गया है। वहीं एग्जाम फार्म की फीस जाम करते समय स्टूडेंट्स से डिग्री की फीस भी जमा कराई जाएगी। इससे यूनिवíसटी मार्कशीट के साथ ही डिग्रीक को दे सकेगी। इससे स्टूडेंट्स को यूनिवíसटी में डिग्री के लिए नहीं भटकना होगा।

यूनिवíसटी में सभी कर्मचारियों को टीकाकरण कराने के निर्देश जारी किए हैं, वहीं टीकाकरण करने के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर शासन को भेजा जाएगा। प्रमाण पत्र की कॉपी भी जमा करानी होगी।

डॉ। अशोक मित्तल, कुलपति