एडीजी, आइजी और एसएसपी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

ग्रामीणों के आक्रोश को देख पीएसी, पुलिसबल किया तैनात

आगरा। एत्मादपुर हत्याकांड में पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। खुलासे के लिए छह टीमें लगी हुई हैं। शुक्रवार को आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसमें महिलाएं भी शामिल रहीं। घटना के खुलासे को लेकर पुलिस के हाथ कोई अहम सुराग हाथ नहीं लग सका। एसएसपी बबलू कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम का गठन किया है।

चार टीमें और थाना प्रभारी कर रहे जांच

एसएसपी बबलू कुमार ने मामले के खुलासे के लिए स्वॉट टीम, सíवलांस टीम, एसओजी टीम और थाने की टीम सहित छह टीमों का गठन किया है। इसके साथ ही शहर के थाने में तेज तर्रार थाना प्रभारियों को भी इस मामले की जांच कर खुलासे की जिम्मेदारी दी है। सभी टीमें हत्या के खुलासे के लिए अलग-अलग बिंदु पर मामले की जांच कर रही है। शुक्रवार को इस संबंध में कई लोगों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए गए। इधर बच्चे की हत्या के बाद ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए गांव में भारी मात्रा में पीएसी, पुलिस बल को तैनात किया है। आक्रोशित ग्रामीण घटना के लिए पुलिस की लापरवाही बता रहे हैं। एसएसपी बबलू कुमार के दिशा, निर्देश पर शांति व्यवस्था को ध्यान में रख सावधानी बरती जा रही है।

एडीजी, आईजी ने किया निरीक्षण

एडीजी अजय आनंद, आइजी ए सतीश गणेश और एसएसपी बबलू कुमार ने शुक्रवार को घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बालक के स्वजन से मिलकर सांत्वना दी और आश्वस्त किया कि घटना का जल्द पर्दाफाश किया जाएगा।

छह महीने पहले हो चुकी है हत्या

ग्रामीणों ने बताया कि 6 महीने पहले उपदेश के चचेरे भाई की भी इसी तरह हत्या कर दी गई थी, लेकिन पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया है। शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे एत्मादपुर के गांव दौरा पहुंचे सांसद एसपी सिंह बघेल ने पीडि़त परिवार से मिलकर संवेदना व्यक्त करते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उनका कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्दी हत्यारोपी को पकड़ लिया जाए।

घर में कोहराम, नहीं जले चूल्हे

इकलौते बेटे की हत्या के बाद रघुनाथ सिंह के घर में कोहराम मचा है। गांव के लोग भी गम में हैं। रघुनाथ के साथ-साथ पूरे मोहल्ले में ही शुक्रवार को सुबह भी चूल्हे नहीं जले। ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों से जल्द हत्याकांड के पर्दाफाश की मांग की है।

मुकदमे में हत्या की धारा बढ़ाई

उपदेश के गायब होने पर स्वजन ने एत्मादपुर थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। शव मिलने के बाद पुलिस ने मुकदमे में हत्या की धारा बढ़ा ली है।

इस मामले में आधा दर्जन से अधिक महिला व पुरुषों को हिरासत में लिया था। उनसे पूछताछ की गई। बयान भी दर्ज किए गए हैं। अधिकारियों के दिशा निर्देश पर अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। मामले की तेजी से जांच की जा रही है।

अर्चना सिंह, सीओ