- दिल्ली में 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं सिनेमा हॉल

- प्रशासन ने दिए हर शो के बाद हॉल सैनेटाइज करने के निर्देश

आगरा। कोरोनावायरस की दहशत ने सिनेमा हॉल्स को भी चपेट में ले लिया है। दिल्ली में 31 मार्च तक सभी सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स शटडाउन कर दिए गए हैं, तो ताजनगरी में भी इस संबंध में सिनेमा हॉल को निर्देश जारी किए गए हैं। यहां इन्हें बंद नहीं किया गया है, लेकिन हर एक शो के बाद हॉल को सैनेटाइज करने के लिए कहा गया है।

हर शो के बाद सैनेटाइज होगा हॉल

कोरोनावायरस को लेकर दहशत बढ़ती ही जा रही है। रोज सस्पेक्टेड केस सामने आ रहे हैं। अब तक शहर में कई पॉजिटिव केस भी सामने आ चुके हैं। ऐसे में जहां भी इस वायरस के तेजी से फैलने की आशंका है, वहां पर सावधानी बरती जा रही है। इसी कड़ी में सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। प्रशासन से जारी निर्देशों में उनसे कहा गया है कि पहले की अपेक्षा अब वह साफ-सफाई को लेकर अधिक एहतियात बरतें। हर शो के बाद हॉल को सैनेटाइज करें। जिससे इस वायरस के फैलने की संभावना को कम किया जा सके।

रोज स्कूल भी होंगे सैनेटाइज

सिर्फ सिनेमा हॉल ही नहीं, बल्कि स्कूल को भी निर्देश दिए गए हैं। इनमें स्कूल्स से कहा गया है कि वह हर दिन बच्चों की छुट्टी के बाद स्कूल को सैनेटाइज करें। गौरतलब है कि हाल ही में सामने आए शू एक्सपोर्टर फैमिली के मेंबर्स में कोरोनावायरस के पॉजिटिव केस में एक हाईस्कूल का स्टूडेंट भी शामिल था, जो शहर के फेमस स्कूल का स्टूडेंट था। मामला सामने आने के बाद स्कूल की छुट्टी कर दी गई थी। स्कूल को सैनेटाइज किया गया था।

शासन से निर्देश हैं कि जितने भी सिनेमा हॉल्स और मल्टीप्लेक्स हैं, वह शो समाप्त होने के बाद हॉल को सैनेटाइज करें। यही स्कूल्स के लिए निर्देश हैं कि वह रोज बच्चों की छुट्टी होने के बाद स्कूल को सैनेटाइज करें। जो ऐसा नहीं करेगा, इसके बाद आगे की कार्रवाई पर विचार किया जाएगा। इसके लिए नोडल ऑफिसर तैनात कर दिया गया है।

डॉ। प्रभाकांत अवस्थी

एडीएम सिटी