आगरा। रेंज में हर तरह के माफियाओं को चिन्हित करने का कार्य किया जाएगा। टीम को और मजबूर करने के साथ क्रिमिनल्स के संरक्षणदाताओं पर कार्रवाई के साथ कोर्ट में मजबूत पैरवी की जाएगी, जिससे क्रिमिनल्स को किसी भी स्थिति में राहत ना मिल सके। यह कहना है नवागत आईजी रेंज नवीन अरोरा का जो हालही में लखनऊ से आगरा आए और आईजी रेंज का पद ग्रहण किया।

माफिया की लिस्ट होगी अपडेट

लखनऊ से शनिवार को दोपहर दो बजे आगरा पहुंचे आईजी रेंज नवीन अरोरा ने सबसे पहले सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ वार्ता की। वहीं शाम चार बजे कैंप कार्यालय बालूगंज में प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि क्राइम कंट्रोल के लिए सबसे पहले से तैयार माफिया की लिस्ट को अपडेट करने का कार्य किया जाएगा। इस लिस्ट में हर तरह के माफिया शामिल रहेंगे। खनन माफिया, सट्टा माफिया, भू-माफिया, ड्रग माफिया को चिन्हित किया जाएगा। पूर्व में तैयार की गई लिस्ट को अपडेट करने का कार्य किया जाएगा। इस लिस्ट में ऐसे माफियाओं को भी जोड़ा जाएगा जो अभी तक अपनी पहुंच का फायदा उठाकर बच रहे थे।

संरक्षणदाताओं को भी बनेगी लिस्ट

आईजी रेंज नवीन अरोरा ने बताया कि क्रिमिनल्स के साथ इस बार उनके संरक्षणदाताओं को भी चिन्हित किया जाएगा, फिर चाहे वो सट्टा किंग हो या खनन माफिया। क्रिमिनल्स को संरक्षण देने वालों के खिलाफ पुलिस मजबूत चार्ज शीट तैयार करेगी। इसके साथ ही, कोर्ट में भी पुलिस पैरवी करेगी, जिससे किसी भी सूरत में उनको राहत न मिल सके।

पहले से अधिक मजबूत होगी टीम

नवागत आईजी रेंज ने एसएसपी बबलू कु मार की टीम नेतृत्व की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने टीम के साथ बैठक कर और बेहतर टीम बनाकर क्रिमिनल्स की एक्टिविटीज पर नजर रखने और क्राइम को पूरी तरह खत्म करने के प्रयास को अपनी प्राथमिकता बताया।

जनता से सूचना की जाएंगी कलेक्ट

प्रेववार्ता के दौरान आईजी रेंज नवीन अरोरा ने बताया कि पुलिस के पास अक्सर सूचनाओं का अभाव रहता है, पुलिस पब्लिक के बीच जाकर सूचना तंत्र को मजबूत करने का कार्य करेगी, जिससे क्राइम की घटनाओं की अपडेट पुलिस को समय रहते मिल सके और क्रिमिनल्स को भी गिरफ्तार किया जा सके।