-मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में अग्रिम आदेश तक पुलिस की मुस्तैदी

-इलाकों में अफवाह फैलाने वालों पर आलाधिकारियों की नजर

आगरा। मोहल्ला कमेटी के बाद अब पुलिस मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सीएस और एनआरसी पर लोगों का भ्रम दूर करेगी। एनआरसी और सीएए को लेकर प्रदेश के कई जिलों में असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ व आगजनी की घटनाएं की हैं। इसस आगरा में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

नुक्कड़-नाटक देगा भाईचारे का संदेश

मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को अवेयर किया जाएगा। ऐसे इलाकों को चिन्हित किया गया है, जहां सीएए, एनआरसी के विषय में लोग भ्रमित हैं। उन्हें जारी बिल की नीतियों की जानकारी दी जाएगी। इस संबंध में कलाकारों से संपर्क किया गया है, जो अपनी टीम को लेकर पुलिस की अगुवाई में नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन करेंगे।

दूर होगी भ्रम की स्थिति

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों के मन में व्याप्त एनआरसी व सीएए के विषय में स्थिति स्पष्ट की जाएगी। इस संबंध में आलाधिकारियों ने मोहल्ला कमेटी के माध्यम से लोगों से संपर्क कर स्थिति को साफ किया है, जिससे वह दूसरे लोगों को भी जारी बिल के विषय में जानकारी दे सके। इसके साथ ही ऐसे लोग जो इस विषय में चर्चा करना चाहते हैं, उनकी समस्या का भी निस्तारण किया जाएगा।

रविवार को भी मुस्तैद दिखी पुलिस

छुट्टी के दिन अधिकतर लोग अपने घरों में मौजूद रहे। वहीं पुलिसबल की मुस्तैदी सुनिश्चित रही। पुलिस व प्रशासन के आलाधिकारी छुट्टी के दिन भी मिश्रित आबादी वाले इलाकों में भ्रमण करते देखे गए। अवकाश का दिन होने पर असमाजिक लोगों पर नजर रखने कार्य किया गया। चौराहों और पान की दुकानों पर खड़े होने वाले लोगों को भी वहां से जाने के लिए कहा गया, जिससे किसी प्रकार की विवाद की स्थिति पैदा ना हो।

सुबह से ही मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस मुस्तैद रही। मोहल्ला कमेटी से भी संपर्क किया गया। इसके साथ ही भीड़-भाड़ वाले इलाकों में लोगों से बात की। सोमवार से नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को अवेयर करने का कार्य किया जाएगा।

रोहन पी बोत्रे, एसपी सिटी