- लॉकडाउन फॉलो कराने को अधिकारियों ने संभाला सड़क पर मोर्चा

- थाना हरीपर्वत एरिया में भाजपा नेता की कार का किया गया चालान

आगरा। शहर में कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ते ही पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए जगह-जगह चे¨कग की जा रही है। रविवार को एसएसपी ने खुद एमजी रोड पर मोर्चा संभाला। घरों से बिना कारण बाहर निकलने वाले लोगों के वाहन को सीज किया गया। जबकि, कई लोगों पर कार्रवाई भी की गई है। रात आठ बजे तक 200 से अधिक चालान किए गए।

सड़क पर नजर आए अफसर

लॉकडाउन के पालन को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। कोरोना वायरस मरीजों की संख्या मे इजाफा होने का कारण लॉकडाउन में लापरवाही बताया जा रहा है। ऐसे में रविवार को हरकत में आई पुलिस ने बड़ेस्तर पर चे¨कग की। भगवान टॉकीज व आईएसबीटी पर एएसपी सौरभ दीक्षित ने सुबह से ही मोर्चा संभाल लिया। किसी को बिना कारण बताए नहीं गुजरने दिया गया।

हरीपर्वत पर एसएसपी ने कराए चालान

थाना हरीपर्वत चौराहे पर दोपहर करीब 12.15 बजे एसएसपी बबलू कुमार पहुंच गए। उन्होंने रोड से गुजर रहे वाहन चालकों से पूछा तो अधिकतर ऐसे वाहन चालक मिले जो किसी न किसी काम से घर से बाहर निकले थे। उन पर अनुमति भी थी। वहीं, ऐसे वाहन चालक जो बाहर आने का कारण पूछने पर सही जवाब नहीं दे सके, उनके वाहनों का चालान कर दिया गया। इस दौरान एक भाजपा नेता की कार का भी चालान कर दिया गया। कार को उनका बेटा चला रहा था।

पुलिस एक्टिव, रोड पर सन्नाटा

सुबह से ही वायरलेस सेट पर आलाधिकारियों द्वारा सख्ती के निर्देश जारी किए गए गए थे। इस दौरान सड़क पर ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मी व ट्रैफिकर्किमयों को सघन चे¨कग करने के निर्देश दिए। इस पर आदेश मिलते ही सभी पुलिसकर्मी हरकत में आ गए। उन्होंने बैरीके¨डग पर खड़े होकर वाहन चालकों की चे¨कग शुरू कर दी। ट्रैफिक इंस्पेक्टर आनंद ओझा ने बताया कि शाम छह बजे तक 165 से अधिक वाहन चालकों के चालान किए गए। जिसमें टू-व्हीलर और फोर व्हीलर वाहन चालक शामिल हैं।

मिश्रित आबादी इलाकों पर नजर

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सड़कों व सार्वजनिक स्थानों के अलावा गली-मोहल्लों में भी सख्ती बढ़ा दी है। ऐसे में थाना पुलिस और क्यूआरटी, पीआरवी, चीता को भी मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं। सभी मिश्रित आबादी वाले इलाकों में भीड़ को जमा होने से रोकने के साथ कानून का पालन नहीं करने पर कार्रवाई करेंगे।

लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा है। रविवार को वाहन चालकों पर कार्रवाई भी की गई। लॉकडाउन समाप्त होने तक सख्ती जारी रहेगी।

बबलू कुमार, एसएसपी