- फतेहाबाद रोड, माल रोड पर घंटों जाम में फंसी रही एंबुलेंस

- मदिया कटरा, शाहगंज, बोदला समेत अन्य बाजारों में भी जाम

आगरा: भाई दूज पर पुलिस ने जाम से निजात को इंतजाम किए थे। सोमवार को वाहनों की संख्या बढ़ने से इंतजाम फेल हो गए। शहर के सभी प्रमुख मार्गों और बाजारों में जाम लगा रहा। कई स्थानों पर एंबुलेंस भी जाम में फंस गईं। कई स्थानों पर पुलिस जाम खुलवाने की कोशिश करती रही, लेकिन जाम नहीं खुला। सुबह से शाम तक इसी तरह जाम से जूझते लोग अपने गंतव्य को गए।

शहर में शाहगंज और पुरानी मंडी क्षेत्र में ट्रैफिक डायवर्जन प्लान लागू है। इनके आसपास के इलाकों में जाम का कारण यही डायवर्जन बना। दोपहर के समय से ही फतेहाबाद रोड से लेकर फूल सैय्यद चौराहा तक जाम लगा रहा। यहां कई एंबुलेंस भी फंसी थी। काफी देर बाद वे निकल सकीं। ट्रैफिक पुलिस जाम खुलवाने की कोशिश करती रही। मगर, शाम तक जाम नहीं खुला। उधर, वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण बालूगंज, छीपीटोला में भी जाम लग गया। एमजी रोड पर सेंटजोंस चौराहा पर जाम के हालात रहे। शाहगंज, बोदला, लोहामंडी, मदिया कटरा चौराहा पर भी भीषण जाम लगा। हालात ऐसे थे कि जो रास्ता सामान्य दिनों में पांच मिनट में पार होता था सोमवार को उसे पार करने में एक से दो घंटे लगे। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि भाई दूज पर ट्रैफिक पुलिस के साथ थाना पुलिस भी सड़कों पर थी। मगर, वाहन अधिक होने के कारण कुछ स्थानों पर जाम लगा।

आफिस से भी लगाई ड्यूटी

भाई दूज पर ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए ट्रैफिक पुलिस के कार्यालय से भी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। सुबह सात बजे से पुलिसकर्मी अपने ड्यूटी प्वाइंट पर पहुंच गए। मगर, जब सड़कों पर वाहनों की संख्या बढ़ी तो वे भी कुछ नहीं कर सके।