आगरा : पति की आशिकी से परेशान विदेशी पत्नी शुक्रवार को थाने पहुंच गई। पति पर उत्पीड़न और आए दिन मारपीट का आरोप लगाया। उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। अपने खिलाफ कार्रवाई होती देख पति को गलती का अहसास हुआ। उसने पत्नी से माफी मांग कर किसी तरह उसके गुस्से को शांत किया।

सदर इलाके का युवक गाइड का काम करता है। करीब 15 साल पहले उज्बेकिस्तान की युवती ताजमहल देखने आई थी। आगरा घुमाने के दौरान गाइड और विदेशी युवती के बीच प्यार हो गया। युवती ने गाइड के साथ भारतीय रीति-रिवाज से शादी कर ली और उसके साथ आगरा में रहने लगी। दंपती के एक बेटी भी है। आरोप है कि कुछ साल से पति के व्यवहार में बदलाव आ गया। वह पत्नी का मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करने लगा। आजिज आकर विदेशी पत्नी शुक्रवार को सदर थाने पहुंच गई।

पत्नी ने पुलिस को बताया कि पति का एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा है। इसकी जानकारी होने पर उसने विरोध किया। पति को बच्चे के भविष्य का हवाला दिया। इसके बावजूद उसने प्रेमिका से मिलना बंद नहीं किया। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट करता है। कई दिन से उसे बुरी तरह से पीट रहा है। पुलिस ने पत्नी की तहरीर पर पति के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कर ली। इधर, पत्नी के थाने पहुंचने पर पति भी वहां पहुंच गया। उसने अपनी गलती मानते हुए पत्नी के साथ दोबारा मारपीट नहीं करने का आश्वासन दिया। उसे किसी तरह मनाकर अपने साथ घर ले गया। इंस्पेक्टर सदर अजय कौशल ने बताया कि पत्नी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है, इसकी जांच की जा रही है।

लाकडाउन में खाली होने के चलते कर ली दोस्ती

थाने में पति का कहना था कि पहले लाकडाउन और अब कोरोना कफ्र्यू के चलते वह करीब एक साल से घर पर खाली बैठा है। खाली होने के चलते उसकी एक युवती से बातचीत होने लगी। दोनों के बीच दोस्ती हो गई। मगर, अब वह अपना सारा ध्यान परिवार पर देगा।