दूसरे दिन धरने का एनएसयूआइ और अभाविप ने किया समर्थन

रेंडम सैंपल कॉपी चेक कराने व सत्र नियमित करने का दिया आश्वासन

आगरा। बीएएमएस प्रथम वर्ष में फेल छात्रों का धरना-प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। छात्रों के समर्थन में आए एनएसयूआइ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी विरोध प्रदर्शन किया। शाम को विवि प्रशासन द्वारा विशेषज्ञों द्वारा रेंडम कॉपी चेकिंग कराने के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हो गया।

बीएएमएस प्रथम वर्ष के छात्रों द्वारा मूल्यांकन में गड़बड़ी करने के आरोप लगाते हुए सोमवार को विवि में हंगामा किया था। मांगें पूरी न होने तक छात्र विवि में कुलसचिव कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए थे। छात्र संगठन भी छात्रों के समर्थन में आ गए थे। मंगलवार को छात्रों के साथ एनएसयूआइ कार्यकत्र्ता धरने पर बैठे रहे। दोपहर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकत्र्ता भी छात्रों के समर्थन में आ गए। उन्होंने विवि में नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद परीक्षा नियंत्रक राजीव सिंह को ज्ञापन दिया। इस अवसर पर चंद्रजीत यादव, शिवम जैन, आकाश राठौर, ललित शर्मा, पार्थ, अभिषेक चौधरी, अनंत आदि उपस्थित रहे।

ये दिए आश्वासन

परीक्षा नियंत्रक ने उन्हें बताया कि बीएएमएस प्रथम व द्वितीय वर्ष के परीक्षा परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। एसआरएस महाविद्यालय का परिणाम चार दिसंबर को विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। शैक्षिक वार्षिक कैलेंडर बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। 15 दिन में विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। एक विषय के एक प्रश्नपत्र में अधिक व अन्य में कम अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की उत्तर पुस्तिका विषय विशेषज्ञों द्वारा रेंडम सेंपलिंग के माध्यम से चैक कराई जाएंगी।

कार्रवाई की मांग उठाई

धरने पर बैठे एनएसयूआइ कार्यकत्र्ताओं ने रेंडम मूल्यांकन में गलती मिलने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष गौरव शर्मा ने बताया कि परीक्षा नियंत्रक ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। धरने पर अंकुश गौतम, ललित त्यागी, बिलाल अहमद, अपूर्व शर्मा, आशीष, अजय शाक्य, हरेंद्र यादव, रुपाली सिंह आदि उपस्थित रहे।