- अगले सप्ताह है सचिव का दून दौरा प्रस्तावित

- इंफ्रास्ट्रक्चर का भी लेंगे सचिव जायजा

देहरादून:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह अगले सप्ताह देहरादून आएंगे। वह यहां क्रिकेट के इंफ्रास्ट्रक्चर (आधारभूत संरचना) का जायजा लेने के लिए आ रहे हैं। इस दौरान जय शाह उत्तराखंड के क्रिकेट खिलाडि़यों को सम्मानित भी करेंगे। हालांकि, अभी उनके देहरादून दौरे की तिथि तय नहीं हुई है। क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) के पदाधिकारियों ने बताया कि जल्द ही बीसीसीआइ की तरफ से दौरे की तिथि घोषित की जाएगी।

26 या 27 अगस्त को प्रोग्राम

सीएयू विगत वर्ष बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रदेश के खिलाडि़यों को सम्मानित करने जा रहा है। इस सम्मान समारोह का आयोजन अगले सप्ताह जय शाह के देहरादून दौरे के दौरान किया जाएगा। इसमें मुख्य अतिथि जय शाह के साथ बीसीसीआइ उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी मौजूद रहेंगे। दोनों राज्य के खिलाडि़यों को सम्मानित करेंगे। सीएयू के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि यह सम्मान समारोह 13 अगस्त को सीएयू के स्थापना दिवस पर होना था, लेकिन तब शाह इंग्लैंड में थे। इस कारण सम्मान समारोह को आगे बढ़ाया गया। अब शाह के इंग्लैंड से लौटने के बाद इसकी तिथि तय की जाएगी। उन्होंने बताया कि अगले सप्ताह 26 या 27 अगस्त को शाह के दून आने की उम्मीद है। सम्मान समारोह के बाद वह दून के कुछ मैदानों का निरीक्षण भी करेंगे।

निजी रहेगा दौरा

गृह मंत्री अमित शाह के बेटे बीसीसीआइ सचिव जय शाह का दून दौरा निजी रहेगा। वह सीएयू के सम्मान समारोह के अलावा किसी भी राजनीतिक या अन्य व्यक्ति विशेष से मुलाकात नहीं करेंगे। उनके रात्रि विश्राम मसूरी में करने की अटकलें लगाई जा रही हैं। पिछले दून दौरे के दौरान भी जय शाह मसूरी में रुके थे।