- रालोद के समर्थन से भाजपा को दिलाई उल्लेखनीय कामयाबी

- सभी 38 सदस्यों ने कड़ी सुरक्षा में किया मतदान

- बसपा के ललित को 21 और सपा की सुनीता को मिले 3 मत

मथुरा: जिले की पंचायत में पहली बार मैदान में उतरी भाजपा ने दमदार प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय लोकदल के'हैंडपंप'के पानी की धार की मदद से 'कमल'खिल गया। पूर्व मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण की पत्नी ममता चौधरी ने 38 वोटों में से 21 वोट हासिल कर बसपा विधायक श्यामसुंदर शर्मा के पुत्र ललित शर्मा को 7 वोटों से हरा दिया। ललित को 14 वोट मिले। सपा नेता और जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष जगदीश नौहवार की पत्नी सुनीता नौहवार को सिर्फ तीन वोट मिल पाए। मतदान से लेकर मतगणना तक कलेक्ट्रेट छावनी बना रहा।

जनपद में जिला पंचायत सदस्यों का चुनाव चार चरणों में हुआ था। कुल 38 सदस्यीय इस पंचायत के अध्यक्ष के लिए गुरुवार को मतदान हुआ। इस चुनाव में भाजपा और रालोद गठबंधन की ओर से पूर्वमंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी की पत्नी ममता चौधरी, बसपा की ओर से मांट विधायक श्यामसुंदर शर्मा के पुत्र ललित शर्मा, सपा की ओर से जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष जगदीश नौहवार की पत्नी सुनीता नौहवार मैदान में थीं। निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को सुबह 11 बजे मतदान शुरु हो गया। सदस्यगण अपने-अपने खेमे के साथ मतदान करने कलेक्ट्रेट पहुंचते रहे। निर्धारित समय एक बजे तक सभी 38 सदस्य मतदान कर चुके थे। अंतिम मत वोट पड़ने के साथ ही कलेक्ट्रेट के बाहर डटे भाजपा, रालोद, बसपा और सपा समर्थकों में जीत-हार को लेकर दावे शुरु हो गए। सदस्यों में सेंधमारी होने को लेकर समर्थकों के बीच जबरदस्त बहस छिड़ी रही। मतदान कर चुके सदस्यों के रुख के बारे में जानकारी होते ही करीब दो बजे तक चुनाव की तस्वीर लगभग साफ हो चुकी थी। भाजपा प्रत्याशी ममता चौधरी की जीत के संकेत मिलने लगे थे। कलेक्ट्रेट परिसर में प्रशासनिक तंत्र की ओर से भी मतगणना का रुझान मिलने लगा था।

ऐसे संकेतों ने परि²श्य की रंगत बदलनी शुरु कर दी। रालोद और भाजपा समर्थकों की तादाद बढ़ने लगी। इनके चेहरों भी मुस्कराहट नजर आने लगी। पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। कुछ लोगों ने बैरियर से निकल कर कलेक्ट्रेट गेट की तरफ बढ़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। इस पर भीड़ ने नारेबाजी भी की, मगर पुलिस ने उन्हें शांत कर दिया। निर्धारित समय अपरान्ह तीन बजे मतगणना प्रारंभ हुई।

मतगणना के बाद 3.20 मिनट पर डीएम राजेश कुमार ने चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी। सभी उत्सुक हो गए। डीएम ने बताया कि कुल 38 मत पड़े थे। इनमें से भाजपा प्रत्याशी ममता चौधरी को 21, बसपा प्रत्याशी डॉ। ललित शर्मा को 14 और सपा प्रत्याशी सुनीता नौहवार को 3 मत प्राप्त हुए। इस तरह भाजपा प्रत्याशी ममता चौधरी को जिला पंचायत अध्यक्ष चुना गया है। डीएम ने बताया कि मतदान निष्पक्ष और शांति पूर्ण संपन्न हुआ है। जिलाधिकारी राजेश कुमार से प्रमाण पत्र मिलने के बाद नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष ममता चौधरी, पूर्वमंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण, जिला पंचायत अध्यक्ष अनूप चौधरी ने रालोद और भाजपा की तरफ से निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लिए डीएम का आभार जताया और कहा कि यह जनभावना और जनता के विश्वास की जीत है। कमियों को सुधारेंगे: करीब तीन बजकर बीस मिनट पर मतगणना कक्ष से बसपा प्रत्याशी डॉ। ललित शर्मा बाहर आ गए। डॉ। ललित शर्मा ने अपनी हार स्वीकार करते हुए बताया कि इस बार चुनाव प्रबंधन में जो कमियां रह गई थी। उनमें अगले सुधार किया जाएगा।