- मंडलायुक्त ने फीता काट किया कार्यक्रम का शुभारंभ

- फिल्मी गीतों की धुन पर खूब थिरक उठे श्रोतागण

आगरा। ताज महोत्सव का आगाज बॉलीवुड स्टार नाइट के साथ किया गया। जिसमें मशहूर पा‌र्श्व गायक मोहित चौहान ने अपनी आवाज से श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। हजारों की संख्या में एकत्रित लोगों ने बालीवुड गीतों का जमकर लुत्फ उठाया।

थीम गीत से हुई शुरूआत

इसके बाद थीम गीत- हम एक संस्कृति अनेक का गायन सुधीर नारायण, ब्रज लोग संगीत एवं नृत्य का गायन दिनेश शर्मा द्वारा किया गया। वहीं लेजर शो कार्यक्रम एसओएस केयर इंडिया द्वारा आयोजित किया गया।

बृज की थाप पर थिरके आईजी

ताज महोत्सव के दौरान मुख्य मंच कार्यक्रम बृज की थाप पर आईजी पुलिस डीसी मिश्र खुद को झूमने से नहीं रोक सके। जिसमें आया बृज का छोरा संभाल तेरी गगरी को पर हर आम और खास गुन-गुनाने पर मजबूर हो गए। पांडाल में बैठे लोगों ने इसे काफी सराहा।

जब पांडाल में झूमे श्रोतागण

बालीवुड नाइट में मशहूर पाश्‌र्र्व गायक मोहित चौहान ने जलबे बिखेरे। उन्होंने कई सुपर हिट फिल्म में वह अपनी सुरीली आवाज से चार चांद लगा चुके हैं। कार्यक्रम के दौरान उनके द्वारा फिल्म ओ नादान परिंदे घर आजाफिर क्यों तेरी यादों ने मुझे भुला दियासुनकर श्रोतागण भावविभोर हो चुके। वहीं रोमांटिक गीत पर वह पांडाल में झूम उठे।

प्रेम की नगरी है आगरा

पा‌र्श्व गायक मोहित चौहान ने बताया कि ताज नगरी में यह पहला मौका है जब उसे मंच पर प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला। वह आगरा में पहली बार शिरकत करने आए हैं। आगरा के लोगों के बारे में सुना था, लेकिन वह उससे कहीं बेहतर हैं। वाकई आगरा प्रेम की नगरी है।

विदेशी भी खूब नाचे

महोत्सव के दौरान विदेशी पर्यटक भी खुद को थिरकने से नहीं रोक सके। बाहर से महोत्सव का दीदार करने आए विदेशियों को देखने वालों की भीड़ लग गई। कुछ देर इंजाय करने के बाद वह खरीदारी में व्यस्त हो गए।

अगले साल रिवर फ्रंट गार्डन पर होगा

25 वें ताजमहोत्सव का शुभारंभ मंडलायुक्त प्रदीप भटनागर ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मंडलायुक्त ने कहा कि यह समारोह रजत जयंती समारोह है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का आना प्रस्तावित था, लेकिन आचार संहिता की वजह से वह नहीं आ सके। इस समारोह का आयोजन 25 साल पूर्व 1992 में हजारों में सिमट जाता था, लेकिन आज करोड़ों रुपए भी कम हैं। शासन के निर्णय पर अगले साल ताज महोत्सव का आयोजन रिवर फ्रंटस गार्डन पर किया जाएगा।

जब सुरक्षा कर्मियों ने संभाली कमान

मुख्य मंच के सामने भीड़ अनियंत्रित होने पर पांडाल के बाहर खड़े सुरक्षा कर्मियों ने भीतर प्रवेश कर लोगों को शांत कर दिया। सुरक्षा कर्मियों को देख सभी शांत हो गए। कार्यक्रम में मेयर इन्द्रजीत आर्य, जिलाधिकारी पंकज कुमार, एडीएबीसी मनीषा त्रिघाटिया, आईजी, डीसी मिश्र, एसएसपी डॉ.प्रीतिंदर सिंह, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी दिनेश कुमार सहित आदि पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।