एसटीएफ ने सिकंदरा क्षेत्र से 500 किलो गांजा के साथ तीन तस्कर पकड़े

टैंकर के ऑयल चैंबर में रखकर सप्लाई किया जा रहा था गांजा

चोरी छुपे वाहनों और ट्रेनों से की जा रही है बड़ी संख्या में गांजा की तस्करी

आगरा सहित आसपास के कई जिलों में फल फूल रहा नशे का कारोबार

आगरा। थाना सिकंदरा क्षेत्र में शुक्रवार देर रात एसटीएफ ने तस्करी कर लाया जा रहा 500 किलो गांजा पकड़ा है। यह गांजा टैंकर के ऑयल चैंबर में रखकर उड़ीसा से लाया जा रहा था। एसटीएफ ने भागने की कोशिश कर रहे तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्कर उड़ीसा से दो हजार रुपये किलो में गांजा खरीदकर यूपी के मथुरा में ले जा रहे थे। वे यहां पर गांजा को दस हजार रुपये किलो के हिसाब से खपाने की तैयारी में थे। पुलिस गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रही है और तस्करी में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है।

एसटीएफ को मिली गांजा सप्लाई की सूचना

एसटीएफ टीम को शुक्रवार देर रात टैंकर से तस्करी का गांजा ले जाने की सूचना मिली थी। टीम ने सिकंदरा क्षेत्र में घेराबंदी करना शुरू कर दिया। सूचना के तहत एसटीएफ ने एक टैंकर को पकड़ लिया। भागने की कोशिश कर हरे तीन तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद एसटीएफ ने टैंकर के ऑयल चैंबर को खुलवाया तो उसमें प्लास्टिक के पैकेट में गांजा भरा हुआ था। टीम ने इसको निकलवाकर तोल कराई गई तो गांजा 500 किलो निकला। पकड़े गए तस्करों के नाम बरहन के कुरगंवा निवासी प्रशांत कुशवाह, भरतपुर के बयाना में भूडि़या निवासी रामेश्वर मीणा, भरतपुर के चिकसाना में नगला आशा निवासी रघुवेंद्र सिंह हैं।

उड़ीसा से मथुरा लेकर जा रहे थे गांजा

पूछताछ में पता चला कि शातिर उड़ीसा से गांजा लेकर आए थे। मथुरा में बल्देव निवासी रवेंद्र और ध्रुव जाट ने यह गांजा मंगवाया था। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपितों के साथ ही गांजा मंगवाने वाले दोनों युवकों के खिलाफ भी सिकंदरा थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। ध्रुव की के बारे में मथुरा पुलिस से जानकारी मांगी गई है। उनकी तलाश की जा रही है। सभी की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नशे का कारोबार आगरा सहित आसपास के जिलों में फल फूल रहा है।

पांच गुना महंगा बेचते हैं गांजा

थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि तस्कर उड़ीसा से एक से दो हजार रुपये प्रति किग्रा के हिसाब से गांजा खरीदकर लाते हैं। यहां दस हजार रुपये किग्रा तक में बेचा जाता है। उड़ीसा में ट्रांसपोर्टका कार्य करने वाले लालच के चलते इस कार्य को करते हैं।

अगस्त में बरामद किया था पांच सौ केजी गांजा

सिकंदरा थाना क्षेत्र में एसटीएफ ने अगस्त में गांजा तस्करों से पांच सौ किलो गांजा बरामद किया था। पुलिस ने इस दौरान पकड़े गए तस्करों से पूछताछ की थी, जिसमें पता चला कि उड़ीसा से ट्रांसपोर्ट का कार्य करने वाले कुछ लोग इस कार्य को करते हैं। जो चोरी छुपे गांजा लेकर बड़े तस्करों को बेच देते हैं, जिसमें उनका खासा मुनाफा हो जाता है।

ट्रेनों से पकड़ी जा चुकी है तस्करी

आगरा जिले से होकर रोड के रास्ते से गांजा तस्करी के कई मामले सामने आ चुके हैं। वहीं इसकी तस्करी ट्रेनों से भी की जा रही है। पिछले दिनो एक बहन और भाई को जाीआरपी पुलिस ने गांजा तस्कारी में गिरफतार किया था। वह अपने सामान के साथ गांजा ले जा रहे थे। जीआरपी ने सूचना पर तलाश शुरू कर दी, दोनों को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया। इसी तरह फरवरी में भी गांजे की बड़ी खेप ट्रेन से ले जाई जा रही थी।

एसटीएफ ने उड़ीसा से आ रहे टैंकर के ऑयल चैंबर से पांच केजी गांजा बरामद किया है। इस मामले में टीम ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई की जा रही है, जो तस्करी के कारोबार में लिप्त हैं।

बबलू कुमार, एसएसपी

उडीसा से गांजा खरीद

2 हजार रुपये केजी

आसपास के जिलों में बिक्री

10 हजार रुपये केजी