-दस परीक्षा केन्द्रों पर चार हजार से अधिक परीक्षाíथयों ने दिया एग्जाम

-22 सितंबर से 29 सितंबर तक चलेंगे सीबीएसई के एग्जाम

आगरा। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की कंपार्टमेंट परीक्षा मंगलवार से शुरू की गई। इस दौरान कोविड-19 के रूल्स का पालन किया गया। परीक्षा देने पहुंचे स्टूडेंट्स को थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही एग्जाम हॉल में प्रवेश दिया गया। इस दौरान क्लास में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक दूसरे परीक्षार्थी के बीच दूरी पर विशेष ध्यान दिया गया। इधर परीक्षा केन्द्रों पर तैनात टीचर्स को भी एग्जाम से पहले नियमों का पालन करने की जानकारी दी गई।

एग्जाम के लिए दस केंद्र

सीबीएसई दसवीं और बारहवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए जिले में 10 केंद्रों बनाए गए हैं, जिसमें 4307 विद्यार्थी शामिल हुए हैं। इनमें से 2361 विद्यार्थी 10वीं के और 1946 विद्यार्थी 12वीं के हैं। एग्जाम के पहले दिन 10वीं में सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा हुई, जिसे आसानी से परीक्षाíथयों ने सॉल्व कर लिया। एग्जाम पूरा होने के बाद सभी के चेहरे खिले दिखाई दिए। वहीं 12 वीं में इतिहास, राजनीति विज्ञान, अर्थशास्त्र, गणित, भौतिक विज्ञान, बायोलॉजी, शारीरिक शिक्षा, लेखाकर्म की परीक्षा दी गई। सुबह दस बजे से पहले सभी परीक्षाíथयों को एग्जाम हॉल में प्रवेश दिया गया था। इसकी जानकारी सभी को पहले से ही दी गई थी।

सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षाएं 22 सितंबर से 29 सितंबर तक चलेंगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंस और कोविड-19 के रूल्स को फॉलो किया जाएगा। एग्जाम में 4307 विद्यार्थी इसमें शामिल हुए हैं। इनमें से 2361 विद्यार्थी 10 वीं के और 1946 विद्यार्थी 12वीं के हैं।

रामानंद चौहान, सीबीएसई, सिटी कॉíडनेटर