-सीएम कार्यालय से होगी सभी शिकायतों के निस्तारण की मानिटरिंग

देहरादून, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सीएम आवास में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में पहुंचे तमाम लोगों की शिकायतों सुनी और मौके पर ही अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिये। इसके अलावा सभी लोगों की शिकायतों को भी रजिस्टर्ड किया गया। इनमें कुछ दिव्यांगजन भी शामिल रहे। सीएम ने कहा कि जनता दर्शन कार्यक्रम में प्राप्त सभी जन शिकायतों की सीएम ऑफिस से ही मॉनिटरिंग की जाएगी। इनमें किसी स्तर से लापरवाही की गई तो जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ऐसी शिकायतें पहुंची

-हरिद्वार से आए रवि सिंह रौथाण ने कहा, उनके पिताजी की शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्ति के बाद जीपीएफ की राशि देने में विलंब किया जा रहा है। इस पर सीएम ने जांच के निर्देश दिए।

-शक्तिफार्म से पहुंचे सुहास हलदर द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि की किश्त की राशि न आने की शिकायत दर्ज की। सीएम ने मामले पर परीक्षण के निर्देश दिए।

-हरिद्वार के ही राजेश कुमार सैनी ने पुलिस में उनके प्रकरण की सुनवाई न होने की शिकायत की गई। सीएम ने डीआईजी गढ़वाल को जांच के लिए कहा।

-उम्मेद सिंह रावत ने छूट गये राज्य आंदोलनकारियों के चिन्हीकरण की मांग की। सीएम ने आंदोलनकारियों के चिन्हीकरण की प्रक्रिया 31 दिसम्बर तक बढ़ाने के दिए निर्देश।

-काशीपुर के कुंवर सिंह ने उनके बच्चे को एजुकेशन लोन दिलाने की शिकायत दर्ज।

-देहरादून के कमलेश ने पीएम शहरी आवास में आवास दिलाने का किया अनुरोध।

-प्रदीप कुमार ने आवास विकास परिषद में मकान का नक्शा पास न होने की शिकायत दर्ज की।

-व्यापार मंडल दून के अभिषेक शर्मा ने भी उनके यहां नक्शा पास की व्यवस्था कराये जाने का आग्रह किया।

-जस्सोवाला के नंदकिशोर गौड़ ने बारातघर के लिए अनुरोध किया। सीएम ने डीएम दून को परीक्षण के निर्देश दिए।

युवाओं ने की भर्ती की मांग

कई युवाओं ने विभागों में भर्ती की मांग की। सीएम ने कहा कि युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। स्वरोजगार के लिए कैम्प लगाए जा रहे हैं। सीएम विवेकाधीन कोष से मदद संबंधी सभी आवेदनों का परीक्षण कराया जा रहा है।

दून की सबसे ज्यादा शिकायतें

-सीएम से सामने आई सड़क, बिजली, पानी जैसी समस्याएं।

-जनता मिलन कार्यक्रम में कुल 741 शिकायतें आए सामने।

-इनमें से 253 आर्थिक सहायता से संबंधित शामिल रहे।

-दून के विभागों से संबंधित 251 शिकायतें शामिल रहीं।

-अन्य जिलों से 237 अन्य जिलों के शामिल रहीं।