फिरोजाबाद: मुयमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को फिरोजाबाद पहुंचे। इस दौरान सीएम ने राजकीय मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जाना। इसके बाद उन क्षेत्रों में गए, जहां वायरल फीवर से मौत हुई हैं। इस दौरान मुयमंत्री ने मृतकों के परिजनों से ाी मुलाकात की।

एक घंटा मेडिकल कॉलेज में रुके

मुयमंत्री का हेलीकॉप्टर फिरोजाबाद पुलिस लाइन में उतरा। यहां प्रभारी मंत्री राजेन्द्र सिंह और सदर विधायक मनीष असीजा ने उनका स्वागत किया। थोड़ी देर यहां रुकने के बाद वे फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना हो गए। वे दोपहर 1.33 बजे मेडिकल कॉलेज पहुंचे। मुयमंत्री करीब एक घंटा से ज्यादा वक्त तक मेडिकल कॉलेज में रहे। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत जानी। यहां भर्ती मरीजों से बातचीत की। उन्हें मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। इसके बाद मुयमंत्री ने मेडिकल कॉलेज में ही जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। मेडिकल कॉलेज के बाद वे सुदामा नगर पहुंचे। यहां फीवर से मरने वाले बच्चों के परिजनों से मिले। उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। बता दें कि फिरोजाबाद शहर की नई आबादी वाले इलाकों में इन दिनों वायरल फीवर एवं डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है। चार दिन में 46 मरीज दम तोड़ चुके हैं।

बंधाया ढांढस

मुयमंत्री ने सुदामा नगर में मृतको के परिजनो को ढांढस बंधाया फिरोजाबाद में डेंगू और बुखार से पीडि़त परिवारों से मिलकर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। तो इतनी बड़ी संया में बच्चों की मौतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए रिपोर्ट तलब की। साथ ही लापरवाही पर जवाबदेही तय करने के साथ कार्रवाई की बात कही। उन्होंने गंदगी पर चिंता जताते हुए स्वच्छता अभियान चलाने और रक्तदान शिविर लगाकर जनप्रतिनिधियों से रक्त की कमी पूरी करने में सहयोग लेने को कहा।

जिले में 32 बच्चे और 07 वयस्क की हुई है मौत

मुयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि जिले में डेंगू के संदिग्ध मामले पाए गए हैं। यहां 18 अगस्त को पहला मामला सामने आया था। तेजी से यहां के 8 से 9 मुहल्लों में संदिग्ध डेंगू के मामले देखने को मिले। स्थानीय स्तर पर जागरूकता का अभाव था। लोगों ने लोकल स्तर पर निजी या प्राइवेट अस्पताल में उपचार कराया। मेडिकल कॉलेज में वार्ड बनाया गया है। जिले में लगभग 32 बच्चे और 7 वयस्क की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि मेडिकल एुजकेशन और सíवलांस की टीम को भेजकर जांच करा रहे हैं।

काले झंडे दिाने पर कांग्रेसी गिरतार

सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन के दौरान काले झंडे दिाने पर कांग्रेसियों को गिरतार कर लिया गया।

रात में सड़क का पेचवर्क कराने के साथ चूने का छिड़काव किया गया।

तीमारदारों को पुलिस ने बाहर कर दिया।

मेडिकल एजुकेशन और सर्विलांस टीम बीमारी का पता लगाएगी।

सुाष तिराहे पर आधा घंटे तक जाम लगा रहा।

सीएम का काफिला निकलते ही चौराहे पर जाम लग गया।

सीएम ने बच्चो को किया दुलार बांटे फल

100 शैया अस्पताल के निरीक्षण में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी वार्डो में जाकर मरीजो को हाल जाना। इस दौरान भर्ती बच्चो को उन्होने दुलार करते हुए कहा कि अब चिंता की कोई बात नही है अब डेंगू भाग जायेगा तुम डेंगू से ज्यादा पावर फुल हो। उन्होने सभी बच्चो को फलों को वितरण किया।