- सीएम के आने की आहट से बच्चों को मिले जूते और बैग

- क्लास में बच्चों से मध्यान भोजन और डैस की ली जानकारी

आगरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कछपुरा स्थित प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण कर बच्चों से सुविधाओं की जानाकरी ली। उन्होंने बच्चों को भविष्य में आगे बढ़ने और लगन से पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे नगला पैमा पहुंच गए। जहां उन्होंने सर्वप्रथम कछपुरा स्थित प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूल में प्रवेश कर प्रत्येक छात्र-छात्राओं से स्कूल में मिलने वाली सुविधाओं के विषय में जानकारी ली। साथ ही उन्हें भविष्य में आगे बढ़ने के लिए मॉटीवेट किया।

लगन से पढ़ाई की मिली सीख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्वप्रथम विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों की अच्छी खासी संख्या देख सराहना की। वहीं क्लास में बैठे बच्चों से शिक्षक द्वारा कराए गए शैक्षिक कार्य की जानकारी ली। जहां बच्चों ने भी निजी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की तरह हाजिर जवाब देते हुए उनके प्रश्न का उत्तर दिया। इस पर सीएम ने उन्हें भविष्य में इसी तरह लगन से पढ़ने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। बच्चों ने मुख्यमंत्री के जाते ही थैंक्स बोलकर उनका अभिवादन किया। इस पर मुख्यमंत्री ने भी मुस्कुराकर उनके अभिवादन का जवाब दिया। सीमए के जाने के बाद ही स्कूल स्टाफ ने राहत की सांस ली।

सुविधाओं के बारे ली जानकारी

मुख्यमंत्री ने बच्चों से पूछा कि उन्हें एमडीएम योजना के अंतर्गत भोजन मिल रहा है, या नहीं, इस पर बच्चों ने अपनी सहमति दर्ज की। वहीं सभी बच्चों को बैग और जूते के बारे में भी पूछा, जो सीएम के आगमन से एक दिन पूर्व बच्चों को दिए गए थे। सीएम के प्रस्तावित दौरे को ध्यान में रखते हुए स्कूल शिक्षक ने उन्हें अनुशासन में रहने की हिदायत दी थी, बच्चों ने इस पर अमल करते हुए सीएम द्वारा पूछे गए प्रत्येक प्रश्न का सहजता से उत्तर दिया।