-मेयर सहित अधिकारियों को नहीं मिली उनके निगम पहुंचने की भनक

देहरादून, सुबह करीब 10.30 बजे। दिन ट्यूजडे। नगर निगम में जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने और हाउस टैक्स जमा कराने को लोग अनुभाग में पहुंचने लगे। सामान्य गति से काम चल रहा था कि इसी दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी का काफिला निगम मुख्यालय पहुंचता है। नगर आयुक्त अभिषेक रूहेला अपने ऑफिस में बैठे हुए थे। किसी को कानोंकान तक भनक नहीं सीएमनिगम के कैंपस में पहुंच गए हैं।

काउंटर तक पहुंचे सीएम

गाड़ी से उतरते ही सीएम सबसे पहले उप नगर आयुक्त सोनिया पंत के ऑफिस में पहुंचे। फिर क्या था। सीएम का काफिला देखते ही निगम कार्यालय में हड़कंप मच गया और नगर आयुक्त कक्ष से बाहर आकर सीधे सीएम के पास पहुंच गए। फिर सीएम ने स्वास्थ्य अनुभाग व हाउस टैक्स अनुभाग पहुंचकर व्यवस्थाएं देखी और लाइन में लगे सीनियिर सिटीजनों और आम लोगों से बात करने के बाद उनकी समस्याएं सुनी। करीब 15 मिनट के औचक निरीक्षण में सीएम ने जनता की परेशानी पर नगर आयुक्त को व्यवस्था शीघ्र दुरुस्त करने का निर्देश दिए। उप नगर आयुक्त के दफ्तर में निरीक्षण के बार सीएम स्वास्थ्य अनुभाग में पहुंचे। इसके बाद वे वहां पहुंचे, जहां जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाए जा रहे थे। जहां उन्होंने आमजन के बैठने के लिए व्यवस्थाओं में कमी देखी और नाराजगी भी जताई। आगंतुकों के लिए बैठने की व्यवस्थाएं सुदृढ़ करने के निर्देश दिए।

हाउस टैक्स काउंटर कम होने पर नाराज दिखे

सीएम हाउस टैक्स अनुभाग पहुंचे। काउंटर कम होने पर भी नाराजगी जताई। वहीं पर सीएम ने हाउस टैक्स जमा कराने आए कुछ सीनियर सिटीजंस से भी बातचीत की। उनसे पूछा कि उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत तो नहीं हो रही है। हालांकि, इस बीच ज्यादा भीड़ नजर नहीं आई और किसी की तरफ से कोई शिकायत सामने नहीं आई। लेकिन सीएम ने काउंटर पर कार्य की टाइमिंग की जानकारी चस्पा करने, हाउस टैक्स जमा कराने आने वालों के लिए बैठने के इंतजाम करने के निर्देश दिए।

सीएम बोले, कई कार्यालय निशाने पर

पिछले कई दिनों से सीएम लगातार सरकारी ऑफिसों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। एमडीडीए के बाद अब वे निगम मुख्यालय पर पहुंचे। सीएम ने कहा है कि अभी और कार्यालय भी उनके निशाने पर हैं। मकसद, कार्यो के सरलीकरण, समाधान व निस्तारीकरण पर विशेष ध्यान देना है। जन समस्या को किसी सूरत में पेंडिंग में नहीं रखा जाएगा।

मेयर को भी नहीं नहीं लगी भनक

ट्यूजडे को जब सीएम नगर निगम पहुंचे। मेयर को भी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई। जिस वक्त सीएम निगम पहुंचे, उस वक्त मेयर ऑफिस में नहीं थे। जबकि, अक्सर मेयर सिटी में होने वाले कार्यक्रमों में उनके बगल में खड़े नजर आते हैं।