- सर्द हवा चलने से बढ़ी गलन, सामान्य से आठ डिग्री कम रहा अधिकतम तापमान

- एसएन मेडिकल कॉलेज में बुजुर्ग और बच्चों की रही भीड़

आगरा। सुबह धुंध के साथ सर्द हवा चली। दोपहर 12 बजे बाद धूप खिली, लेकिन गलन के चलते लोगों की कंपकंपी बंद नहीं हुई। राहत के लिए लोगों को अलाव और रूम हीटर का सहारा लेना पड़ा। गलन के चलते तापमान सामान्य से आठ डिग्री नीचे पहुंच गया।

मंगलवार सुबह धुंध छाई हुई थी। सर्द हवा चल रही थी। दोपहर 12 बजे धूप निकलना शुरू हुई तो लोगों को सर्दी से राहत की उम्मीद लगी, लेकिन गलन और सर्द हवा ने धूप की गर्मी को भी बेअसर कर दिया। धूप में जब लोगों को राहत नहीं मिली तो उन्होंने अलाव और रूम हीटर का सहारा लिया। बुजुर्ग घरों में रजाई में कैद रहे। माता-पिता ने बच्चों को भी बाहर नहीं निकलने दिया। दोपहर तीन बजे के बाद धूप हल्की होने पर फिर ठंड बढ़ गई। रात को शीत लहर चलने से परेशानी और बढ़ गई। मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से आठ डिग्री कम 14.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री दर्ज किया गया।

चार डिग्री तक पहुंचेगा पारा

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को सुबह कोहरा छाएगा, दिन में धूप निकलने के साथ शीत लहर चलेगी। इससे तापमान में गिरावट आ सकती है। 27 दिसंबर तक कोहरा छाए रहने से न्यूनतम तापमान चार से पांच डिग्री तक पहुंच सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान 16 से 18 डिग्री के बीच रहने की आशंका है।

------

एसएन में लगी रही भीड़

गलन और सर्द हवा से बुजुर्ग और बच्चे बीमार हो रहे हैं। मंगलवार को एसएन मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में जुकाम, खांसी और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के मरीज ज्यादा रहे। वक्ष रोग विभाग में सांस लेने में शिकायत, छाती में दर्द और खांसी के साथ बलगम आने की शिकायत के ज्यादा मरीज आए। बाल रोग विभाग में अधिकांश बच्चों में पसली चलने की शिकायत थी।