आगरा: मंडल में ड्रग माफिया और नकली दवाओं का जमकर फलफूल रहा है। पिछले दिनों हुई कार्रवाई से यह बात प्रमाणित हो चुका है कि आगरा एवं आसपास के जनपदों में दवा माफिया अपनी जड़ जमाए हुए हैं। शुक्रवार को कमिश्नर अमित गुप्ता ने मंडल के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ड्रग माफिया पर शिकंजा कसें और नकली दवाओं की धरपकड़ के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई करें। शांति एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान उन्होंने जिला बदर एवं गुण्डा एक्ट के तहत की गई कार्रवाई की जानकारी ली। उन्होंने आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर अधिकारियों के निर्देश दिए कि वे अराजकतत्वों पर शिकंजा कसें।

समस्याओं को करें दूर

कमिश्नर ने शुक्रवार को आयुक्त सभागार में मंडलीय विकास कार्यो, शांति एवं कानून व्यवस्था, कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यो की समीक्षा बैठक की। कमिश्नर ने 50 करोड़ से अधिक लागत की परियोजनाओं में एनओसी एवं अन्य समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए। निर्माण कार्यो की गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर जुर्माना लगाने के निर्देश उन्होंने दिए। कमिश्नर ने मिशन शक्ति के अन्तर्गत चलाई जा रहे जागरूकता कार्यक्रम की समीक्षा की। बैठक में आईजी रेंज ए। सतीश गणेश, डीएम आगरा प्रभु एन। सिंह, मथुरा नवनीत सिंह चहल, फिरोजाबाद चंद्र विजय सिंह, डीएम मैनपुरी महेंद्र बहादुर सिंह, एसएसपी आगरा बबलू कुमार, नगर आयुक्त आगरा निखिल टीकाराम, उपाध्यक्ष एडीए राजेन्द्र पेंसिया, सीडीओ जे। रीभा समेत प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

----

लाभार्थियों को दी मोटरसाइकिल

फोटो-मीटिंग 1

आगरा: कमिश्नर अमित गुप्ता एवं आईजी रेंज ए। सतीश गणेश ने शुक्रवार को कमिश्नरी में वर्ष 2020-21 में प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत संचालित मोटरसाइकिल विद आइसबॉक्स के 9 और थ्री व्हीलर विद आइसबॉक्स योजना के 1, कुल 10 लाभाíथयों को मोटरसाइकिल और थ्री व्हीलर दिया। इस अवसर पर डीएम प्रभु एन सिंह, एसएसपी बबलू कुमार आदि मौजूद थे।