- मुख्य सचिव आरके तिवारी के आदेश पर मंगलवार के बदले अब माह के पहले और तीसरे शनिवार को होगा आयोजन

- सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक तहसीलों में रहेंगे अफसर, कोविड प्रोटोकाल का करना होगा पालन

आगरा। प्रदेश सरकार के आदेश पर संपूर्ण समाधान दिवस फिर से शुरू होने जा रहा है। इसके दिन में बदलाव कर दिया गया है। मंगलवार के बदले समाधान दिवस अब माह के पहले और तीसरे शनिवार को सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक आयोजित होगा। चार माह के बाद आज छह तहसीलों में अफसर बैठेंगे और फरियादियों की शिकायतों को सुना जाएगा। शिकायतों का निस्तारण सप्ताह भर में करना होगा। कोविड प्रोटोकाल का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। शुक्रवार शाम मुख्य सचिव आरके तिवारी ने संपूर्ण समाधान दिवस को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए। वहीं माह के पहले और चौथे शनिवार को पूर्व की तरह थाना दिवस आयोजित किया जाएगा। यह भी सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक होगा।

मोबाइल नंबर अनिवार्य

संपूर्ण समाधान दिवस में जो भी आवेदन आएंगे, उसमें अनिवार्य रूप से मोबाइल नंबर अंकित होगा। सभी शिकायतों को श्रेणीवार तहसीलदार की निगरानी में कंप्यूटर पर फीड कराया जाएगा। जैसे राजस्व विभाग में निजी भूमि का सीमांकन, फर्जी बैनामों के आधार पर नामांकरण, खतौनी में नाम सहित अन्य शामिल हैं।

- जिले की एक तहसील में डीएम और एसएसपी शामिल होंगे।

- अगर सांसद या फिर विधायक दिवस में आते हैं तो उनके बैठने का इंतजाम किया जाएगा।

- दिवस में पहुंचने वाले हर व्यक्ति की थर्मल स्क्री¨नग होगी और मास्क अनिवार्य रूप से लगाए रखना होगा

सुबह दस बजे से दोपहर 12 बजे कार्यालयों में अफसर सुनेंगे शिकायतें : सोमवार से सभी अफसर सुबह दस बजे से दोपहर 12 बजे तक अपने कार्यालय में बैठकर शिकायतें सुनेंगे। शुक्रवार को मुख्य सचिव आरके तिवारी ने इसका आदेश जारी कर दिया। गैर हाजिर रहने वाले अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी।