- बीते कुछ दिन से मिल रहे 10 से कम मरीज

- डॉक्टर्स ने कहा अब भी रहे सचेत

आगरा। कोरोना वायरस का संक्रमण अब कंट्रोल होने लगा है। कोरोना के नए केसों में लगातार कमी आ रही है। बीते पांच दिनों से कोरोना के नए केस इकाई के आंकड़ों में ही मिल रहे हैं। बुधवार को भी केवल चार कोरोना के नए मरीज मिले हैं। वहीं आठ कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। अब जनपद में 161 एक्टिव केस बचे हैं। जिनका उपचार चल रहा है। बुधवार को किसी कोरोना मरीज की मौत भी नहीं हुई है।

लगातार कम हो रहे केस

कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार कम हो रहा है। बीते चार दिन से दस से कम नए मरीज मिल रहे हैं। अंतिम बार 12 जून को 10 कोरोना के नए केस आए थे। अबतक जनपद में कोरोना कुल 25810 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 25199 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक 450 कोरोना मरीजों की जान भी जा चुकी है। जिला प्रशासन के आंकड़ों के अनुसार स्वस्थ होने की दर 97.63 परसेंट है।

अब भी रहना होगा सावधान

सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में बने कोविड वार्ड के प्रभारी डॉ। प्रशांत गुप्ता ने बताया कि कोरोना का संक्रमण जरूर कम हो गया है। लेकिन लोग लापरवाही न बरतें। कोरोना का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। कोरोना का संक्रमण अभी भी है और काफी सीवियर है। इस कारण अभी भी लोगों की जान जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी भी कोरोना से बचाव करना होगा और सावधान रहना होगा।

--------------------

इनका अब भी करें पालन

मास्क का उपयोग करें

फिजिकल डिस्टेंस का पालन करें

हाथों को सेनेटाइज करते रहें

भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचें

-----------------------

इन लक्षणों पर हो जाएं सजग

फीवर, जुकाम खांसी होने पर हो जाएं सतर्क

फैमिली में एक से ज्यादा लोगों को दिक्कत तो कोरोना की संभावना ज्यादा

बुखार आने पर पैरासीटामोल लें, खुद को आइसोलेट करें

सांस लेने पर दिक्कत हो तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें

अपनी ओर से जांच कराकर फैसला न करें

कोरोना संक्रमण कम हुआ है, लेकिन इसकी गंभीरता कम नहीं हुई है। इसलिए कभी भी तुरंत तबियत खराब होती है तो लापरवाही न बरतें। यदि कोई परेशानी हो तो डॉक्टर से सलाह लें।

-डॉ। प्रभात अग्रवाल, प्रोफेसर, एसएनएमसी

कोरोना का संक्रमण अब कम हो गया है। लेकिन अब भी लगातार मास्क पहनें, सार्वजनिक स्थान पर फिजिकल डिस्टेंस का ख्याल रखें। बार-बार हाथों को साफ करते रहें।

-डॉ। प्रशांत गुप्ता, प्रोफेसर, एसएनएमसी

ऐसे कम हो रहा कोरोना

16 जून- 4

15 जून- 4

14 जून- 6

13 जून- 8

12 जून- 10