- गुरुवार को मिले कोरोना के तीन केस

आगरा। ताजनगरी में एक ओर तेजी से लोग वैक्सीनेशन करा रहे हैं, दूसरी ओर कोरोना का संक्रमण भी कंट्रोल हो गया है। अब नए केसों की संख्या शुरुआती गिनती तक ही सिमट गई है। गुरुवार को कोरोना के तीन नए केस सामने आए हैं। इससे पहले बुधवार को चार केस आए थे। अब तक कुल संक्रमित 25813 हो चुके हैं। वहीं अब केवल 155 एक्टिव केस रह गए हैं। कुल 25205 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं।

लोग भी हो रहे लापरवाह

कोरोना संक्रमण कम होने से लोग लापरवाह हो रहे हैं। शहर में कई स्थानों पर लोग बिना मास्क घूम रहे हैं। ये लोग कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे सकते हैं। एक्सप‌र्ट्स का मानना है कि अभी भी कोरोना से बचाव करते रहने की जरूरत है। आगरा में गुरुवार तक 1075915 लोगों की जांच हो चुकी है। स्वस्थ होने की दर बढ़कर 97.66 फीसद पर आ चुकी है।

इन नियमों का करें पालन

मास्क का उपयोग करें

फिजिकल डिस्टेंस का पालन करें

हाथों को सेनेटाइज करते रहें

भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचें

-----------------------

वर्जन

कोरोना का संक्रमण अब कम हो रहा है। लेकिन अभी भी इससे बचाव करते रहने की जरूरत है। मास्क पहनकर रखें। सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी का ध्यान रखें। वैक्सीनेशन कराएं।

-डॉ। आरसी पांडेय, सीएमओ

ऐसे कम हो रहा कोरोना

17 जून- 3

16 जून- 4

15 जून- 4

14 जून- 6

13 जून- 8

12 जून- 10

युवा उत्साह के साथ करा रहे टीकाकरण

आगरा। कोविड-19 की रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। युवा उत्साह के साथ इसमें प्रतिभाग कर रहे हैं और अपना टीकाकरण करा रहे हैं। गुरुवार को 52 केंद्रों पर 13861 लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाया। 12656 लोगों ने टीके की पहली डोज और 1205 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। संजीव वर्मन ने बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोग ऑनलाइन अप्वॉइंटमेंट बुक करके अपना टीकाकरण करा सकते हैं। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग ऑन दि स्पॉट भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।