- अप्रैल में रोज रिकॉर्ड तोड़ रहा कोरोना

- डेली बढ़ रहे कोरोना के केस

- 456 हुई एक्टिव केस की संख्या

आगरा। कोरोना का संक्रमण अब आगरा में भी अपने पैर तेजी से पसार रहा है। अप्रैल शुरू होते ही कोरोनावायरस के नए केस मिलने की गति काफी तेज हो गई है। बुधवार को भी कोरोना संक्रमण के 73 नए मामले सामने आए हैं। कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर अब 456 हो गई है। जनपद में कुल संक्रमितों का आंकड़ा भी बढ़कर 11141 हो गया है। अब तक 10505 मरीज कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

सात दिन में 417 केस

अप्रैल में कोरोना के संक्रमण में तेजी आई है। कोरोना के पेशेंट्स भी गंभीर आ रहे हैं। अप्रैल में अब तक तीन पेशेंट्स की मौत भी हो चुकी है। आगरा में 180 संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है। इसके साथ ही सात दिनों में 417 केस सामने आ चुके हैं। वहीं कुल 646026 सैंपल टेस्ट हुए हैं। रिकवरी रेट घटकर 94.29 प्रतिशत हो गया है। बीते सात दिनों में 322 एक्टिव केस बढ़े हैं। एक अप्रैल को एक्टिव केस 134 थे जो अब 456 हो गए हैं। 41 इलाकों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं।

शहर के हर कोने से मिले संक्रमित

कोरोना के नए केस शहर के हर कोने से मिल रहे हैं। पॉश कालोनियों से लेकर देहात में भी कोरोना के नए पेशेंट्स मिल रहे हैं। बुधवार को 41 कॉलोनियों से कोरोना के नए केस मिले हैं। इसमें आगरा की जयपुर हाउस कालोनी, कमलानगर, दयालबाग सहित पॉश कॉलोनियों से भी कोरोना के केस मिल रहे हैं। इन कॉलोनियों का माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है।

बुधवार को 73 नए कोरोना के केस मिले हैं। अब जनपद में एक्टिव केसों की संख्या 456 हो गई है। सभी का कोविड फैसिलिटी और होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है।

-डॉ। आरसी पांडेय, सीएमओ