आगरा। कोरोना का संक्रमण देशभर में अब दोबारा से बढ़ने लगा है। इसको लेकर प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोविड से बचाव के लिए वैक्सीनेशन को तेज करना होगा। इसी क्रम में आगरा के स्वास्थ्य विभाग ने भी कोरोना की रोकथाम करने के लिए वैक्सीनेशन पर फोकस करना शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग अब डेली 12 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने पर फोकस करेगा। सीएमओ ने अपील है कि तीसरे फेज में बुजुर्ग जल्द से जल्द आगे आएं और अपने वैक्सीन लगवाएं।

डेली 12 हजार वैक्सीन लगाने की क्षमता

आगरा में 131 केंद्रों पर कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। प्रत्येक केंद्र पर लगभग एक दिन में 100 लोगों को वैक्सीन लगाए जाने की क्षमता है। कुछ केंद्रों पर 100 से कम वैक्सीन लगाए जाने की क्षमता है। कुल मिलाकर आगरा में डेली 12 हजार लोगों को वैक्सीन लगाए जाने की क्षमता है। चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ। आरसी पांडेय ने बताया कि अब वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने की जरूरत है.सभी सेंटर्स पर फुल स्ट्रेंथ के साथ वैक्सीन लगे। इसके लिए बुजुर्गो से अपील है कि वे आगे आएं और अपना वैक्सीनेशन कराएं।

जितनी जल्दी होगा वैक्सीनेशन, उतना जल्दी कोरोना को मात

सीएमओ डॉ। आरसी पांडेय ने बताया कि कोरोना का संक्रमण फिर से पैर पसार रहा है। इसके लिए कोविड अप्रोप्राइट बिहेवियर का पालन करें। ताकि कोरोना से बचाव हो सके। लेकिन इसके साथ ही जल्दी से जल्दी वैक्सीन लगवाएं। सरकार ने जिस हिसाब से वैक्सीनेशन को चरणबद्ध तरीके से शुरू किया है उस हिसाब से सभी लोग आकर अपना वैक्सीनेशन कराएं। उन्होंने बताया कि जितनी जल्दी वैक्सीनेशन होगा लोगों में एंटी बॉडीज बनेंगी और कोरोना से बचाव हो सकेगा।

डीएम ने लगवाई वैक्सीन

बुधवार को जनपद के 131 सेंटरों पर वैक्सीनेशन हुआ। बुधवार को हुए वैक्सीनेशन में मंडलायुक्त अमित गुप्ता और जिलाधिकारी प्रभु एन। सिंह ने जिला अस्पताल में अपने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई।

वर्जन

कोविड से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है। आगरा में डेली 12 हजार लोगों को वैक्सीन लगवाने की क्षमता है। सभी बुजुर्ग आगे आएं और अपना वैक्सीनेशन कराएं।

-डॉ। आरसी पांडेय, सीएमओ

मैं हार्ट और डायबिटीज की मरीज हूं और पेशे से एक शिक्षिका हूं। कोविड का टीका लगवाने आई हूं। अब टीकाकरण कराकर में कोविड से सुरक्षित हो जाऊंगी।

-अनीता सिंह

मैंने कोविड का टीका करा लिया है। आज मैंने पहली वैक्सीन लगवाई। मुझे वैक्सीन लगवाने के बाद कोई परेशानी नहीं हुई। कोरोना की वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

-केके श्रीवास्तव

मैं डायबिटीज और हाइपरटेंशन की शिकायत से पीडि़त रहता हूं। ऐसे में मैंने खुद को कोरोना से सुरक्षित करने के लिए वैक्सीन लगवा ली है। अब मैं कोरोना से सुरक्षित हो जाउंगा।

-भीमसेन सिंह

--------------