-पुलिस ने एक आरोपी पकड़ा, तीन दर्जन से अधिक गोवंश कराए मुक्त

आगरा: फतेहपुर सीकरी में बुधवार की सुबह बजरंग दल के पदाधिकारियों ने घेराबंदी करके दो कंटेनर को पकड़ लिया। इनमें भरे तीन दर्जन से ज्यादा गोवंश को मुक्त कराया। आरोपी 4 गोकश मौके से भाग निकले जबकि एक को पुलिस ने मौके से दबोच लिया। पुलिस के पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि गोवंश को राजस्थान से मुरादाबाद लेकर जा रहा था।

राजस्थान से लाए जा रहे हैं गोवंश

गोकशों द्वारा करीब दो महीने से गोवंश की तस्करी का सिलसिला जारी है। वे कंटेनरों में गोवंश की तस्करी कर रहे हैं। इससे किसी को उन पर शक न हो। कई बार चे¨कग के दौरान पुलिस के रोकने पर पथराव और फाय¨रग भी कर चुके हैं। बुधवार को बजरंग दल के पदाधिकारियों को राजस्थान की सीमा से फतेहपुर सीकरी चौमा शाहपुर होते हुए गोवंश से भरे दो कंटेनर आने की जानकारी मिली। इस पर फतेहपुर सीकरी हाईवे पर घेराबंदी कर ली। कोरई टोल के पास संदिग्ध दोनों कंटेनर को घेराबंदी करके रोकने का प्रयास किया। इस पर उसमें सवार चार युवक कंटेनर रोकने के बाद कूदकर भाग निकले।

आरोपी को दबोचा

बजरंग दल के पदाधिकारियों ने एक आरोपी को घेराबंदी करके दबोच लिया। उसे मौके पर पहुंची पुलिस को सौंप दिया। पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह राजस्थान के भीलवाड़ा से गोवंश लेकर आ रहे थे। दोनों कंटेनर मुरादाबाद जा रहे थे। गोवंश वहां तक पहुंचाने के लिए उन्हें बड़ी रकम देने का लालच दिया गया था। इसके चलते वह तैयार हो गए। उनके मुरादाबाद पहुंचने पर गोवंश कहां उतारने हैं, इसके लिए दूसरी पार्टी मोबाइल पर संपर्क करती। पुलिस का कहना है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। कंटेनर में भरे गोवंश को मुक्त कराने वाले बजरंग दल के पदाधिकारियों में दिग्विजय नाथ तिवारी, संजय मल्होत्रा, यदुवीर माहौरा, आदित्य फौजदार, हरिओम, आरके इंदौलिया आदि थे।