गले में बंधा हुआ था साफी का फंदा, पास में खड़ी थी उसकी बाइक

भतीजे की शादी का कार्ड बांटने गया था मृतक, पुलिस कर रही जांच

फतेहपुर सीकरी। थाना क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाइवे आगरा-जयपुर मार्ग ग्राम रसूलपुर के पास खेत में शुक्रवार रात को युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पास में ही उसकी बाइक खड़ी थी। युवक के गले में साफी के दो फंदे लगे होने से परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।

घटना शुक्रवार देर शाम करीब 10 बजे की है। मृतक के बड़े भाई ग्राम कराही के मजरा नगला रमले निवासी हरविलास ने बताया कि उसके बेटे खेम सिंह की 11 दिसंबर की शादी है। इसीलिए परिवार के लोग शादी के कार्ड बांटने में लगे हुए हैं। हरविलास का भाई राकेश राजपूत (25) भी शुक्रवार को बाइक से खेरागढ़ बहन के यहां शादी का कार्ड देने गया था। देर शाम तक राकेश घर नहीं लौटा तो तलाश शुरू की गई। गांव रसूलपुर के ग्रामीणों ने रात करीब दस बजे एक युवक का शव खेत में पड़ा होने की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक की जेब से आधार कार्ड के आधार पर पहचान राकेश के रूप में की। सूचना पर परिजन भी वहां पहुंच गए। मृतक के गले में साफी से टाइट फंदे लगे हुए थे, जिससे परिजनों ने हत्या कर शव को खेत में फेंकने की पुलिस से बात बताई।

पास में ही खड़ी थी बाइक

ग्रामीणों ने बताया कि रात में एक चार पहिया वाहन और एक बाइक खड़ी थी जो ग्रामीणों के शोर मचाने पर भाग गए। सूचना मिलने पर मौके पर क्षेत्राधिकारी अभिषेक अग्रवाल, प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी मृगांग शेखर पाठक, इंस्पेक्टर राजकमल बालियान घटना स्थल पर पहुंचे। घटना के संबंध में एसपीआरए का कहना है कि प्रथम दृष्टया युवक की गला दबाकर हत्या प्रतीत हो रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सही कारणों का पता चल सकेगा। एएसपी के नेतृत्व में टीमें गठित कर दी गई है।

दीपावली पर आया था घर

मृतक राकेश राजपूत जयपुर में स्टील की फैक्ट्री में मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था.् उसके दो बेटे हैं। दीपावली बाद उसे फैक्ट्री जाना था, लेकिन भतीजे की शादी की वजह से वह गांव में ही रुक गया ।